Follow Us:

हमीरपुर में अवैध शराब पर बड़ी कार्रवाई, 7 ठेके सीज

हमीरपुर जिला में अवैध रूप से 7 शराब के ठेकों पर अंग्रेजी शराब बेचने पर आबकारी एवं कराधान विभाग की टीम ने कार्रवाई कर सीज कर दिया है।

जसबीर कुमार |

हमीरपुर जिला में अवैध रूप से 7 शराब के ठेकों पर अंग्रेजी शराब बेचने पर आबकारी एवं कराधान विभाग की टीम ने कार्रवाई कर सीज कर दिया है। कार्रवाई में जिला हमीरपुर के ऊहल, गवारडू, टोनी देवी, कठेड़ा ,चौकी, पुंग खड्ड के पास शराब के ठेके सीज किए गए हैं।

आबकारी एवं कराधान विभाग से मिली जानकारी के अनुसार उपायुक्त राज्य कर और आबकारी जिला हमीरपुर ने गुप्त सूचना के आधार पर तीन टीमों का गठन किया. जिले के विभिन्न ठेकों के निरीक्षण के दौरान एक से 70 पेटी अंग्रेजी शराब बिना आबकारी पास परमिट के पाई गई.

इस शराब को विभाग ने आबकारी अधिनियम 2011 के तहत कार्रवाई करते हुए सीज कर लिया था, इस कार्रवाई के बाद ज्वाइंट कमिश्नर मंडी के पास रिपोर्ट को भेजा गया था जिसमें ज्वाइंट कमिश्नर मंडी ने अवैध रूप से बेची जा रही अंग्रेजी शराब वाले 7 ठेकों पर कार्रवाई करते हुए सीज कर दिया गया है.

आबकारी उपायुक्त राज्य कर एवं आबकारी अधिकारी विशाल गोयल ने बताया कि 7 शराब के ठेकों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें सीज किया गया है. उन्होंने बताया कि जिला हमीरपुर के ऊहल, गवारडू, टोनी देवी, कठेड़ा चौकी, पुंग खड्ड के पास शराब के ठेके सीज किया गया है. उन्होंने बताया कि आबकारी विभाग के द्वारा आगामी दिनों में भी शराब के ठेकों पर औचक निरीक्षण का अभियान जारी रहेगा. उन्होंने लोगों से भी आवान किया है कि अगर कहीं पर किसी तरह की गड़बड़ होती है तो विभाग को सूचना दें.