Follow Us:

हमीरपुरः पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि के खिलाफ युवा कांग्रेस ने PM का पुतला जलाकर जताया रोष

जसबीर कुमार, हमीरपुर |

देश में आए दिन रसोई गैस, पेट्रोल और डीजल के दामों में बढोतरी के खिलाफ युवा काग्रेंस ने आज हर विधानसभा क्षेत्र में प्रदर्शन कर रही है। इसी कडी में हमीरपुर जिला मुख्यालय पर युवा काग्रेंस के कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ अपना गुब्बार निकाला और प्रधानमंत्री का पुतला जलाया। गांधी चौक पर युवा कांग्रेस ने दमों में बढोतरी के लिए केन्द्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया और नारेबाजी भी की। युवा कांग्रेस के हमीरपुर ब्लॉक अध्यक्ष अश्वनी कुमार की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने केन्द्र सरकार से रसोई गैस पेट्रोल और डीजल के बढ़े हुए दामों को तुरंत वापस लेने की मांग की ।

युवा काग्रेंस ब्लाक अध्यक्ष अश्वनी कुमार ने केन्द्र सरकार को घेरते हुए कहा कि पेट्रोल और डीजल के दामों में रोजाना 30 से 35 पैसे की वृद्धि हो रही है। जिससे पेट्रोल ने देश के इतिहास में की जगहों पर पहली बार शतक का आंकड़ा छुआ है और यह सब केंद्र में भाजपा की सरकार में ही संभव हुआ है। उन्होंने कहा कि डीजल के दामों में वृद्धि से हर सामान को भाडे में बढोतरी होगी जिसका सीधा असर आम जनता पर पडेगा।

युवा काग्रेंस हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के पूर्व अध्यक्ष मोहित चौधरी ने कहा कि रसोई गैस पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने से रसोई का पूरा बजट गड़बड़ा गया है। इससे मध्यम और निम्न वर्गीय परिवार ज्यादा प्रभावित हुए हैं। केन्द्र और प्रदेश सरकार को जहां गरीब और आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों को लाभकारी योजनाओं का लाभ देकर राहत प्रदान की जानी चाहिए। वहीं उस पर महंगाई का अतिरिक्त बोझ डालकर शोषण किया जा रहा है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि प्रदेश सरकार लोगों को राहत पहुंचाने का काम नहीं करती है तो जनता आने वाले चुनावों में इसका जवाब सरकार को देगी और भाजपा दस सीटों तक सिमट कर रह जाएगी ।