Follow Us:

चंडीगढ़-शिमला हैली टैक्सी सेवा आज से महंगी, यात्रियों को देना पड़ेगा इतना किराया

समाचार फर्स्ट |

शिमला-चंडीगढ़ के बीच हैली टैक्सी सेवा सोमवार से महंगी हो जाएगी। हैली टैक्सी में सफर के लिए यात्रियों को अब 500 रुपए अतिरिक्त खर्च करने होंगे। बीते जून माह में हैली टैक्सी सेवा का शिमला से चंडीगढ़ के लिए एक साइड का किराया प्रति व्यक्ति 2,999 रुपए रखा गया था लेकिन अब यह किराया बढ़ाकर 3,499 रुपए कर दिया गया है। बढ़े हुए किराए के ब्रेकअप के तहत प्रति व्यक्ति किराए 3,344 रुपए सहित 155 रुपए जी.एस.टी. के रूप में लिए जाएंगे। कुल मिलाकर किराया 3,499 रुपए प्रति व्यक्ति रहेगा

शिमला और चंडीगढ़ के बीच हैली टैक्सी सेवा को शुरूआती दौर में बेहतरीन रिस्पॉन्स मिला है। बीते 4 जून को शुरू हुई हैली टैक्सी सेवा को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। इसके बाद से हैली टैक्सी सेवा सप्ताह में 2 दिन सोमवार और शुक्रवार को शिमला के समीप जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट से शिमला और चंडीगढ़ के बीच जारी है।

हफ्ते में 3 दिन उड़ान भरेगी हैली टैक्सी

इस सेवा को अच्छा रिस्पॉन्स मिलने के चलते इसी माह में अब प्रत्येक बुधवार को भी हैली टैक्सी शिमला व चंडीगढ़ के बीच उड़ान भरेगी। यानी कि अब सप्ताह में 3 दिन सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को हैली टैक्सी सेवा मुहैया होगी। यहां बता दें कि इस हैली टैक्सी सेवा की ऑनलाइन बुकिंग की व्यवस्था की गई है। पवन हंस की वैबसाइट पर जाकर ऑनलाइन टिकट बुक करवाई जा सकती है। इसके अलावा एयरपोर्ट पर भी टिकट बुकिंग काऊंटर खोले गए हैं।