Follow Us:

गरीब की डेढ़ लाख की मजदूरी हजम कर गया ठेकेदार, पैसों के लिए दर-दर भटक रहा राम अवतार

जसबीर कुमार |

जिस ठेकेदार के पास काम करते हुए राम अवतार लोगों के सपनों के घर बनाने का काम करता था आज वही अपनी मेहनत और मजदूरी के पैसे लेने के लिए दर-दर भटक रहा है. ठेकेदार ने पीड़ित रामकुमार की मजदूरी के डेढ़ लाख रुपए हजम कर लिए और अब ना तो वह पैसे दे रहा है और ना ही उसका कहीं कोई अता पता है . पीड़ित ने इस सारे मामले को लेकर डीसी हमीरपुर से मिलकर उन्हें न्याय दिलाने की गुहार लगाई है.

उपायुक्त ने गरीब परिवार के डेढ़ लाख रुपए दिलवाने को लेकर एसएचओ सदर को निर्देश दिए और सारे मामले की जांच कर तुरंत संबंधित ठेकेदार के खिलाफ उचित कार्रवाई करें .

सुमित नाम के एक ठेकेदार के पास पिछले लंबे समय से काम कर रहा था उसने हमीरपुर शहर और आसपास के कई इलाकों में लोगों के घर बनाने का काम किया था इसकी एवज में उसकी करीब डेढ़ लाख रुपए की मजदूरी बनती थी उसने कई बार ठेकेदार को उसकी मजदूरी के पैसे देने को कहा लेकिन ठेकेदार टालमटोल करता रहा . हालत हो गई है कि आप ना तो ठेकेदार रामावतार के फोन उठाता है और अगर कभी उठा भी ले तो आजकल की बात कह कर उसे टाल देता है.

उपायुक्त हमीरपुर को शिरकत देने पहुंचे रामअवतार ने बताया कि ठेकेदार के पास मज़दूरी की मोटी रकम फंस गई है. जिसके कारण परिवार पालना मुश्किल हो गया है . रामअवतार ने अपने परिवार के साथ उक्त ठेकेदार के पास करीब चार पांच घरों का निर्माण कार्य किया है. कई महीनों की मेहनत की मजदूरी और ठेकेदार नहीं दे रहा है उक्त ठेकेदार यूपी का रहने वाला है.

वहीं, डीसी ने एसएचओ हमीरपुर को इस मामले में जल्द कार्रवाई करते हुए ठेकेदार से इस पीड़ित परिवार की मजदूरी के पैसे उसे दिलवाने को कहा है.