Follow Us:

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पद भार किया ग्रहण,10 दिन के अंदर OPS करेंगे बहाल

पी.चंद |

हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पदभार संभाल लिया है. इससे पहले मुख्यमंत्री सचिवालय पहुंचे जहां उन्हें पुलिस ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया. मुख्यमंत्री के साथ-साथ उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री भी सचिवालय पहुंचे और डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने भी अपना पदभार संभाल लिया है. मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री को बधाई देने वाला का तांता लगा रहा. सरकार बनते ही मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री एक्शन में है. सुखविंदर सिंह ने डिप्टी सीएम को लड्डू खिलाकर मुंह मीठा कराया. थोड़ी देर में हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठते ही सुखविंदर सिंह सुखू ने सख्त संदेश देते हुए कहा कि सरकारी कामकाज में लेटलतीफी व भ्रष्टाचार सहन नहीं होगा. इससे निबटने के लिए ट्रांसपेरेंसी एक्ट करेंगे लागू. मंत्रिमंडल को लेकर सुक्खू ने कहा कि वरिष्ठ व युवा विधायक मंत्रिमंडल का हिस्सा होंगे जिस पर आलाकमान फैसला लेगा. सबको एक साथ लेकर सरकार को आगे बढ़ाया जायेगा. जनता के साथ जो वायदे किए हैं उनको पुरा किया जायेगा.

उधर उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने पद भार ग्रहण करने के बाद कहा कि सरकार पांच साल तक चलेगी. जिसमें परिंदा भी चोंच नही मार सकेगा. कांग्रेस ने दस दिन के अंदर या पहली कैबिनेट में OPS देने का फैसला लिया है. दस दिन के भीतर कैबिनेट बना ली जायेगी. यदि इससे देरी होती है तो मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री भी OPS बहाली का फैसला ले सकते हैं. आला कमान ने वायदो को पुरा करने के लिए कह दिया है.