Follow Us:

बॉर्डर इलाकों में लग रही लंबी कतारें, अब 7 बजे के बाद पास से भी नहीं मिलेगी एंट्री

पी. चंद |

बाहरी राज्यों से हिमाचल लाने की छूट के बाद प्रदेश के बॉर्डर्स पर लंबी कतारें लग गई। बाहरी राज्यों में फंसे लोगों के अलावा प्रदेश के लोग भी एक जिले से दूसरे जिले में जा रहे हैं। गाड़ियों को सेनेटाइज करके और लोगों को जांच करने के बाद ही प्रवेश करने दिया जा रहा है। शिमला के शोघी बैरियर से आजकल रोज़ाना लगभग 300 निज़ी गाड़ियां प्रवेश पा रही हैं। इसके अलावा ज़रूरी समान को गाड़ियां भी गुजर रही हैं।

बाहरी राज्यों से आने वाले लोग कह रहे है कि वह लॉक डाउन के दौरान फंस गए थे। अब काफ़ी जद्दोजहद के बाद पास बना है इसलिए अपने घर जा रहे हैं। उधर लोगों की स्क्रीनिग कर रहे डॉक्टर का कहना है कि हर रोज यहां पर 400 से ज़्यादा लोगों की स्क्रीनिंग कर रहे हैं। उनका नाम पता नोट कर होम क्वारंटीन में रहने की सलाह दी जा रही है।

वहीं, अब जब हिमाचल में सिंगल डिजिट पर कोरोना एक्टिव केस बचे हैं तो सरकार चाह रही है इसे जल्द से जल्द ख़त्म करने की ओर ध्यान दिया जाए। ऐसे में अब सरकार ने फ़िर नए आदेश जारी किए हैं।

  • हिमाचल अपने घर लौटने वाले शाम 7 बजे तक की कर सकेंगे बॉर्डर एंट्री, सुबह 7 से शाम 7 बजे के बाद ई-पास से भी नहीं मिलेगी एंट्री…
  • सरकार ने बाहरी राज्यों में फंसे लोगों को घर लाने के लिए ओंकार शर्मा को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है…
  • अभी तक पिछले 3 दिनों में 75 हज़ार 332 लोग एंटर कर चुके हैं, जबकि 4 लाख के करीब ई पास के आवेदन आए हैं…
  • पंचायत स्तर पर बाहरी लोगों को होम क्वारंटीन पर नज़र रखी जाए…
  • मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई है कि 5 मई तक प्रदेश कोरोना मुक्त हो जाएगा। जो लोग बाहर से आए हैं वे आदेशों का पालन करें…