Follow Us:

ऊना में एक और कोरोना पॉजिटिव, हॉटस्पॉट पंचायत से सामने आया मामला

रविंद्र |

ऊना में कोरोना वायरस का दंश थमने का नाम नहीं ले रहा है। कुठेड़ा खेरला से एक युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। मामले की पुष्टि उपायुक्त संदीप कुमार ने की है। कुठेड़ा खेरला से युवक का सेम्पल भेजा गया था। यह पहले कोरोना व्यक्तियों कर सीधे संपर्क में थे। स्वास्थ्य विभाग ने गत दिवस कुल 8 लोगों के सेम्पल टांडा को टेस्ट को भेजे थे जिनकी रिपोर्ट आने के बाद यह खुलासा हुआ है कि 1 युवक कुठेड़ा से पॉजिटिव आया है। 

स्वास्थ्य विभाग ने 8 सेम्पल लिए थे जिनमें से 4 सेम्पल को रिसेम्पलिंग कर टांडा भेजा गया है। जबकि 3 की रिपोर्ट नेगेटिव है और 1 पॉजिटिव है। अब यह भी पता लगाना पड़ेगा कि यह युवक किस किस के सम्पर्क में आया था। जिला प्रसाशन ने पहले ही गांव को हॉटस्पॉट पंचायत रखा है। अगले आदेश तक यहां पर कर्फ्यू में कोई ढील नहीं दी जाएगी। गगरेट खंड के तहत आने वाली ग्राम पंचायत रामनगर के कमाली गांव और अंब विकास खंड की ग्राम पंचायतों कुठेड़ा खैरला, सिद्ध चलेहड़, लडोली तथा कटौहड़ खुर्द में फिलहाल ढील नहीं दी जा रही है।

प्रदेश सरकार ने निर्देश दिए हैं कि हॉटस्पॉट क्षेत्रों में कर्फ्यू में किसी भी तरह की छूट प्रदान नहीं की जाएगी और इन स्थानों पर आवश्यक वस्तुओं को होम डिलीवरी के माध्यम से पहुंचाने का प्रबंध किया गया है।  ताकि लोगों को प्रतिदिन की जरूरत की वस्तुओं को प्राप्त करने के लिए घरों से बाहर न आना पड़े। इन क्षेत्रों में वाहनों के चलाने पर भी पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके अलावा हॉट स्पॉट को सेनेटाइज करने का काम भी लगातार किया जा रहा है।

डीसी संदीप कुमार ने कहा कि जिला ऊना के कोरोना हॉटस्पॉट क्षेत्रों में एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान आरंभ किया गया है और इसके साथ-साथ इन क्षेत्रों में सभी बुखार तथा कफ के लक्षणों वाले लोगों की स्वास्थ्य जांच की जाएगी। ताकि कोरोना के संक्रमण का पता लगाया जा सके। एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान के तहत स्वास्थ्य कार्यकर्ता घर-घर पहुंच कर लोगों के स्वास्थ्य की जानकारी एकत्र कर रहे हैं।