Follow Us:

हिमाचल: कांगड़ा में अंधड़ के साथ बारिश, प्रदेश में 2 जून तक खराब रहेगा मौसम

|

हिमाचल प्रदेश में सोमवार को येलो अलर्ट का असर देखने को मिला। जिला कांगड़ा में सोमवार दोपहर बाद अचानक से मौसम ने करवट बदली और तेज हवाएं चलने लगीं। अंधड़ के चलते जगह-जगह नुकसान की खबरें सामने आ रही हैं।

शाहपुर में शाहपुर में एक सरकारी भवन की छत उड़कर सड़क पर आ गिरी और एक वैन को अपनी चपेट में ले लिया। वहीं, कई क्षेत्रों में बिजली गुल होने की खबरें भी सामने आ रही हैं। इसके अलावा कई स्थानों पर बारिश भी हुई है जिससे मौसम सुहावना बन गया है।

बता दें कि मौसम विभाग ने 30 मई को लेकर प्रदेश के 8 जिलों में बारिश और अधड़ और ओलावृष्टि को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 2 जून तक मौसम खराब बना रहने की आशंका है। वहीं, मौसम विभाग के अनुसार 17 जून तक हिमाचल में दस्तक दे सकता है।

दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बारिश

वहीं, देश की राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में सोमवार को अचानक से मौसम बदला। दिल्ली NCR समेत कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हुई। तेज हवाओं और बारिश के चलते कई जगह पेड़ टूट गए। घने बादल छाने से दिल्ली NCR में दिन में ही अंधेरा छा गया। बारिश होने से लोगों को तपती गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग ने 1 जून से लेकर 5 जून तक राजधानी दिल्ली में तेज आंधी तूफान आने की आशंका जारी की है।