Follow Us:

चढ़ी-धर्मशाला लिंक रोड़ पर कार पर गिरा पेड़, वाहनों की आवाजाही ठप

डेस्क |

हिमाचल  में भारी बारिश का कहर जारी है. मौसम विभाग के अलर्ट के बीच बीती रात से प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है. भारी बारिश के चलते मंगलवार देर रात भारी बारिश के कारण चढ़ी से धर्मशाला लिमक रोड़ पर पेड़ गिरने से एक कार उसकी चपेट में आ गई. जिससे कार को भारी क्षति पहुंची है.  इसके साथ ही बिजली की तारें टूट जाने से कई घरों की बत्ती भी गुल हो गई है. वहीं,  मार्ग पर वाहनों की आवाजाही भी ठप है. लोक निर्माण विभाग द्वारा  सड़क मार्ग  को बहाल करने का कार्य किया जा रहा है.

उधर, मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से आज प्रदेश में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. जबकि 25 अगस्त के लिए येलो अलर्ट जारी हुआ है. पर्यटकों व स्थानीय लोगों को नदी-नालों से दूर रहने की सलाह दी गई है. साथ ही संबंधित विभागों की ओर से जारी एडवाइजरी का पालन करने को कहा गया है. पूरे प्रदेश में 30 अगस्त तक मौसम खराब बना रहने की संभावना है.

भारी बारिश के चलते नदी-नालों में जल स्तर बढ़ने से कई जिलों में बाढ़ आने का खतरा जताया है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान कांगड़ा, चंबा, मंडी, कुल्लू, शिमला, सोलन, किन्नौर व सिरमौर के कई भागों में अचानक बाढ़ का खतरा जताया है.