Follow Us:

नूरपुर में JE से दुर्व्यवहार का मामला गरमाया, कनिष्ठ अभियंता संघ ने दी चेतावनी

उपमंडल नूरपुर के तहत जल शक्ति विभाग में कार्यरत जेई के साथ पुंदर पंचायत के मनकोट गांव में अभद्र भाषा का प्रयोग करने और हाथापाई करने पर कनिष्ठ अभियंता संघ नूरपुर मुखर हो गया है।

मृत्युंजय पुरी |

फतेहपुर : उपमंडल नूरपुर के तहत जल शक्ति विभाग में कार्यरत जेई के साथ पुंदर पंचायत के मनकोट गांव में अभद्र भाषा का प्रयोग करने और हाथापाई करने पर कनिष्ठ अभियंता संघ नूरपुर मुखर हो गया है। कनिष्ठ अभियंताओं का एक प्रतिनिधिमंडल इस मामले को लेकर एएसपी नूरपुर सुरिंदर शर्मा से मिला था। इस मामले पर कड़ी कार्रवाई करने को लेकर ज्ञापन सौंपा।

कनिष्ठ अभियंताओं ने कहा कि इस घटना के बाद सभी सहमे हुए हैं और ऐसे तो हमें अपनी ड्यूटी निभानी मुश्किल हो जाएगी। उन्होंने कहा कि कनिष्ठ अभियंता के साथ हुई इस वारदात से कोई भी कनिष्ठ अभियंता अपनी ड्यूटी करने से कतराने लगे है। उन्होंने एएसपी नूरपुर से मांग की है कि कनिष्ठ अभियंता के साथ बदसलूकी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए तथा अगर कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई तो कनिष्ठ अभियंता विभागीय कार्य सहित पेयजल आपूर्ति को ठप करने के लिए बाध्य होंगे।

उन्होंने कहा कि इसकी प्रतिलिपि अधीक्षण अभियन्ता जल शक्ति विभाग वृत नूरपुर, अधिशाषी अभियन्ता जल शक्ति विभाग नूरपुर, जवाली, फतेहपुर, इन्दौरा, शाहनहर परियोजना संसारपुर टैरेस, फिन्ना सिंह मध्यम सिंचाई परियोजना सदवां, समस्त सहायक अभियन्ता जल शक्ति विभाग वृत नूरपुर को भी भेज दी गई है। हालांकि इस संबन्ध में विभागीय सहायक अभियंता देवेंद्र राणा ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवा दी है।

इस बारे में एएसपी नूरपुर सुरेन्द्र शर्मा का कहना है कि पुलिस ने दस लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है जबकि जांच चल रही है। आज भी पुलिस मौका पर गई है। मामले पर कोई ढील नहीं बरती जाएगी।

क्या था मामला?

जल शक्ति विभाग के उपमंडल नूरपुर के तहत जौंटा क्षेत्र के मनकोट गांव में कनिष्ठ अभियंता से गाली-गलौज और मारपीट करने का मामला सामने आया था । इस संदर्भ में सहायक अभियंता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

नूरपुर पुलिस थाने में दर्ज शिकायत में जलशक्ति विभाग के सहायक अभियंता दविंद्र राणा ने बताया कि 26 जून को विभाग को मालूम हुआ कि मनकोट गांव के कुछ लोगों ने पेयजल समस्या को लेकर प्रदर्शन किया है। पेयजल समस्या का समाधान करने के लिए अगले दिन सहायक अभियंता और कनिष्ठ अभियंता मौके पर गए। इस दौरान गांव के कुछ लोग और महिलाएं कनिष्ठ अभियंता पर भड़क गए और गाली-गलौज व मारपीट करने लगे। कनिष्ठ अभियंता का मोबाइल भी छीन लिया, लेकिन बाद में मोबाइल वापस कर दिया। पुलिस ने 10 ग्रामीणों के खिलाफ गाली-गलौज और मारपीट करने का मामला दर्ज किया है।