Follow Us:

कांगड़ा: कर्फयू के दौरान ड्रोन से नजर रख रही पुलिस, राडार में आने वाले पर होगी कार्रवाई

मृत्युंजय पूरी |

जिला कांगड़ा में कोरोना के चलते लगाए गए कर्फयू के दौरान बेवजह घरों से बाहर निकलने वालों और संपर्क मार्गों के जरिए हिमाचल या जिला कांगड़ा में प्रवेश करने वालों पर पुलिस ड्रोन से नजर रख रही है। ड्रोन से निगरानी के दौरान यदि कोई व्यक्ति जिला की सीमा में प्रवेश करते हुए पाया जाता है तो उसके खिलाफ पुलिस द्वारा उचित कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि पुलिस को लगातार सूचनाएं मिल रही हैं कि गांवों के संपर्क मार्गों से लोग हिमाचल या जिला कांगड़ा में आने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसे लोगों पर पुलिस नजर रखने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रही है। जिला पुलिस प्रमुख का कहना है कि जितनी भी फोर्स उसे मोबाइल किया गया है, जिससे कि लोग घरों में रहें और बाहर से आने वाले लोग जिला में प्रवेश न कर सकें।

वहीं, एसपी जिला कांगड़ा विमुक्त रंजन ने कहा कि कर्फ्यू के उल्लंघन के मामले हमारे पास आ रहे हैं। 8-10 दिन हो गए हैं और हमें लंबा जाना है, ऐसे कुछ लोग बाहर निकलने की कोशिश करते हैं। ऐसे में हमारे पास जितनी भी फोर्स है, उसे मोबाइल कर दिया है। पुलिस द्वारा ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जा रहा है।

धर्मशाला, कांगड़ा, नगरोटा बगवां, पालमपुर, नूरपुर जैसे बड़े कस्बों में हम अपनी मोबाइल गाडिय़ों के बीच में ड्रोन रख रहे हैं, जहां से शिकायतें आ रही हैं। ऐसा पता चल रहा है कि लोग गांवों और संपर्क मार्गों के माध्यम से हिमाचल और कांगड़ा में आने का प्रयास कर रहे हैं, उनके लिए भी ड्रोन से नजर रख रहे हैं। जो भी व्यक्ति पुलिस के राडार में आएगा, उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।