Follow Us:

कांगड़ा: प्री मॉनसून के पहुंचते ही शुरू हुई मूसलाधार बारिश, लोगों को मिली गर्मी से राहत

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में प्री मॉनसून के पहुंचते ही मूसलाधार बारिश का सिलसिला भी शुरू हो गया है. रविवार को दोपहर बाद जिला कांगड़ा के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश हुई इस मूसलाधार बारिश के होने के कारण जिला के लोगों को भी कही ना कहीं तपती गर्मी से राहत मिली है.

वहीं अगर बात बीते कुछ दिनों पहले की कि जाए तो गर्मी से लोगों का बुरा हाल था तापमान भी दोपहर के समय लगभग 32 डिग्री के आस पास पहुंच जा रहा था. लेकिन इस मूसलाधार बारिश के होने से लोगों को राहत मिली है और मौसम भी खुशनुमा हो गया है.

बात अगर मौसम विभाग की कि जाए तो मौसम विभाग ने भी 20 जून तक प्री मॉनसून का हिमाचल में पहुंचने का अनुमान लगाया हुआ था वही अब प्री मॉनसून हिमाचल प्रदेश में पहुंच गया है और बारिश का सिलसिला भी शुरू हो गया है मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में यलो अलर्ट भी घोषित किया हुआ है.

मौसम विभाग के अनुसार अभी 4 दिनों तक मौसम यूँ ही खराब बना रहेगा मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात होने व हिमाचल प्रदेश के मैदानी इलाकों में तेज हवाओं के साथ मुसलाधार बारिश होने का अनुमान भी लगाया गया है

जिला कांगड़ा के उपायुक्त डॉ निपुण जिंदल ने भी बरसात के आने से पहले सभी विभागों के साथ बैठक कर सभी तैयारियो का जायजा भी ले लिया है इसी के साथ उपायुक्त ने सभी विभागों को अलर्ट मोड पर भी रहने के निर्देश जारी किए हुए है वही लोक निर्माण विभाग को भी अपनी मशीनरी के साथ तैयार रहने को कहा गया है ताकि अगर जिला कांगड़ा के किसी भी क्षेत्र में भूस्खलन या कोई मार्ग अवरुद्ध होता है तो समय रहते काम को शुरू किया जा सके.