Follow Us:

कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुईं नीना ठाकुर बनी मनाली नगर परिषद की अध्यक्ष

समाचार फर्स्ट |

कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुईं नीना ठाकुर को बुधवार को सर्वसम्मति से मनाली नगर परिषद का अध्यक्ष चुना गया। अनिता सूद को उपाध्यक्ष बनाया गया है। इसके साथ ही बीजेपी ने नगर परिषद का तख्ता पलटकर कमान अपने हाथ में ले ली है। बीजेपी की जोड़-तोड़ ने कांग्रेस को तगड़ा झटका दिया है।

नगर परिषद पर कब्जे को लेकर कांग्रेस-बीजेपी में लंबे समय से खींचतान चल रही थी। नगर परिषद मनाली के सात पार्षदों में चार ने एसडीएम मनाली के समक्ष कुछ दिन पहले ही अविश्वास प्रस्ताव रखा था। इस पर एसडीएम कार्यालय ने अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को नोटिस दिया था। बुधवार को नगर परिषद मनाली को नया अध्यक्ष और उपाध्यक्ष मिल गया।

इससे पूर्व नगर परिषद मनाली में कांग्रेस समर्थित पांच पार्षद थे और अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर भी कांग्रेस के ही लोग आसीन हुए थे। आज से लगभग अढ़ाई वर्ष पूर्व जब सात में पांच पार्षद कांग्रेस समर्थित मनाली में जीत कर आए थे। उस मसय पांच में से दो पार्षदों को अढ़ाई-अढ़ाई साल के कार्यकाल के लिए अध्यक्ष पद पर बने रहने पर सहमति बनी थी।

जिसमें पहले के अढाई साल शबनम तनवर को अध्यक्ष बनाया जाना था और उसके बाद अढ़ाई साल के लिए नीना ठाकुर को अध्यक्ष बनाया जाना था। शबनम तनवर के अढ़ाई साल अगस्त महीने में पूरे हो गए थे, लेकिन शबनम अढ़ाई साल पूरे होने के बाद भी अध्यक्ष पद बनी रही, जिसके चलते नीना ठाकुर ने अपनी एक सहयोगी अनिता सूद के साथ मिलकर बीजेपी का दामन थाम लिया था।