हिमाचल

6 करोड़ से होगा रैत – कोहला सड़क का स्तरौन्नयन,12 हजार आबादी होगी लाभाविंत

  • केवल पठानिया ने भूमि पूजन कर किया कार्य का निरीक्षण

 

Dharamshala: उपमुख्य सचेतक व विधायक शाहपुर केवल सिंह पठानिया ने आज अपने विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत ततवानी के कोहला में रैत से कोहला सड़क के स्तरौन्नयन कार्य का निरीक्षण कर भूमिपूजन किया। क्षेत्र की जनता को संबोधित करते हुए केवल पठानिया ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत होने वाले इस उन्नयन कार्य में 6 करोड़ रूपये खर्च किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस सड़क के उन्न्यन के बाद रैत, ततवानी, नेरटी, सलोल तथा साथ लगती पंचायतों के लगभग 12 हजारों लोगों को अच्छी सड़क सुविधा का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि पिछले कई वर्षों से इस सड़क की हालत ठीक नहीं थी और आमजन को आवाजाही के दौरान परेशानी का सामना करना पड़ता था।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू और लोक निर्माण मंत्री के सहयोग से इस कार्य को गति मिली है। उन्होंने कहा कि सड़क के स्तरौन्नयन का कार्य एक वर्ष के भीतर पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सड़क के उन्नयन कार्य के दौरान गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाए तथा पानी की निकासी हेतु उचित प्रावधान भी सुनिश्चित किए जाएं। उन्होंने स्थानीय लोगों से भी सड़क निर्माण के दौरान कार्य की गुणवत्ता का ध्यान रखने और समय-समय पर उसे परखने का आह्वान किया।
उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों को जहां कहीं भी निर्धारित मापदंडों के अनुसार होता न दिखे, तो वे तुरंत उन्हें इसकी जानकारी दें। कोहला बल्ला पहुँचने पर उपमुख्य सचेतक का स्थानीय लोगों ने भव्य स्वागत किया। पूर्व उपप्रधान वकील सिंह ने मुख्यातिथि तथा अन्य आये हुए मेहमानों का स्वागत किया। ब्लॉक कांग्रेस महासचिव एवं स्थानीय वासी प्रदीप बलौरिया ने क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यों के लिए केवल पठानिया का आभार व्यक्त किया।

ततवानी खड्ड के तटीकरण को बनाई जा रही डीपीआर

केवल पठानिया ने कहा कि ततवानी खड्ड के तटीकरण के कार्य को भी जल्द अमली जामा पहनाया जाएगा। इसके लिए विभाग द्वारा पाँच करोड़ रूपये की डीपीआर बनाई जा रही है। इसके अतिरिक्त मच्छयाल के सौंदर्यीकरण पर 14 लाख रूपये की धनराशि व्यय की जाएगी। उन्होंने विद्युत विभाग को भैरों-चूड़था पेयजल योजना के अन्तर्गत स्थापित होने वाले 100 केवीए के ट्रांसफार्मर को शीघ्र लगाने के निर्देश दिए ताकि योजना को शीघ्र ही लोगों को समर्पित किया जा सके।

मौके पर निपटाई जनसमस्याएं

इससे पूर्व उपमुख्य सचेतक ने रैत स्थित कांग्रेस कार्यालय में लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकांश का मौके निपटारा करते हुए शेष को त्वरित निदान हेतु सम्बंधित विभागों को प्रेषित किया।

यह रहे उपस्थित

इस अवसर पर एसडीएम शाहपुर करतार चंद, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण आकंज सूद, जलशक्ति अमित डोगरा, सहायक अभियंता लोक निर्माण विपुल, विद्युत के विक्रम शर्मा, जेई लोक निर्माण नीरज गर्ग, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सुरजीत राणा, उपमुख्य सचेतक के सलाहकार विनय, सुनील बलौरिया, प्यारे लाल, समाजसेवी श्याम सुंदर, अजय, सुशील गोस्वामी, मनमोहन सिंह, सुरजन सिंह के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी तथा इलाके के अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Akhilesh Mahajan

Recent Posts

रेलवे कर्मियों को बोनस, खेती-बाड़ी की योजनाओं और तेल-तिलहन के लिए राष्ट्रीय मिशन को मिली मंजूरी

  मुख्य बिंदु: रेलवे कर्मियों को 2028.57 करोड़ रुपये का बोनस। 10,103 करोड़ रुपये के…

4 hours ago

हिमाचल प्रदेश सरकार ने 888 आवश्यक दवाओं और 273 चिकित्सा उपकरणों की खरीद को दी मंजूरी

  Shimla: हिमाचल प्रदेश सरकार ने राज्य के स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए एक…

4 hours ago

शिमला में महिला के साथ बैंक कर्मी ने की धोखाधड़ी, ₹5,238 की किस्त कटने पर हुआ खुलासा

  Shimla: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में बैंक कर्मी ने महिला खाता धारक के…

4 hours ago

शिक्षकों के विदेश दौरे के बनाए नियम, 100% रिजल्ट देने वाले होंगे योग्य

  शिमला: हिमाचल प्रदेश सरकार ने सरकारी स्कूलों के शिक्षकों के विदेश दौरे को लेकर…

4 hours ago

खेलों से युवाओं को नशे से दूर रखना होगा संभव: कुलदीप सिंह पठानिया

  मलकवाल में दो दिवसीय राष्ट्रीय जूनियर कुराश चैंपियनशिप का समापन नूरपुर: हिमाचल प्रदेश विधानसभा…

5 hours ago

हिमाचल स्ट्रीट वेंडर पॉलिसी: सुझावों के लिए कमेटी ने खोला रास्ता, 4 नवंबर को अगली बैठक

  शिमला: हिमाचल प्रदेश में स्ट्रीट वेंडर्स के लिए एक समुचित नीति तैयार करने को…

8 hours ago