Follow Us:

नगरोटा बगवां बाजार का बदलेगा स्वरूप, 35 करोड़ की लागत से होगा निर्माण: RS बाली

डेस्क |

कांगड़ा: विश्व पर्यावरण दिवस पर्यावरण की सुरक्षा और संरक्षण हेतु पूरे विश्व में मनाया जाता है. वहीं आज इस मौके पर यानि 5 जून को नगर परिषद नगरोटा बगवां द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया है. नगर परिषद द्वारा इस मौके पर शहर के विभिन्न वार्डों में स्वच्छता रैली आयोजित की गई. तथा शहर के स्थानीय निवासियों को आसपास के क्षेत्र को साफ रखने के लिए जागरूकता अभियान चलाने के लिए प्रोत्साहित किया गया.

आपको बता दें कि इस आयोजन को नगरोटा बगवां के पुराने बस स्टैंड पर आयोजित किया गया. वहीं इस दौरान वहां पर नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस विधायक व प्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष व पर्यटन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री रैंक रघुबीर सिंह बाली ने बतौर मुख्यअतिथि शिरकत की है. इसी के साथ वहां पर भारी मात्रा में कांग्रेस कार्यकर्ता व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे है. जिनके द्वारा RS बाली का जोरदार स्वागत किया गया.

वहीं, कैबिनेट मंत्री रैंक RS बाली ने वहां पर आए अधिकारियों, समस्त लोगों व कांग्रेस कार्यकर्ता को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी को विश्व पर्यावरण दिवस की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं.

कैबिनेट मंत्री रैंक रघुबीर सिंह बाली ने कहा कि 200 बेड का “मदर एंड चाइल्ड” अस्पताल का नाम स्वर्गीय विकास पुरूष जीएस बाली के नाम पर रखने के लिए सुक्खू सरकार के इस फैसले से मैं कृतज्ञ महसूस कर रहा हूं. सरकार के इस निर्णय की सभी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने सराहना की है. इसके लिए मैं सभी का आभारी हूं.

इसी के साथ उन्होंने विकास पुरूष जीएस बाली को याद करते हुए कहा कि 200 बेड का GS बाली “मदर एंड चाइल्ड” अस्पताल डॉ. राजेंद्र प्रसाद टांडा मेडिकल कॉलेज में बनने जा रहे है. इसके लिए मैं मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कर्नल धनी राम शांडिल व अन्य कांग्रेस मंत्रियों का तहे दिल से धन्यवाद करता हूं.

वहीं उन्होंने विपक्ष के वरिष्ठ नेता पूर्व मुख्यमंत्री प्रेस कुमार धुमल व अन्य बीजेपी नेताओं का भी धन्यवाद किया है. इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी की राजनीति से उठकर सब ने विकास पुरूष GS बाली के लिए बड़े भावनात्मक शब्द कहे और सरकार के इस फैसले की सहारना की. मैं फिर से उन सब लोगों का धन्यवाद करता हूं.

उन्होंने यह भी कहा कि नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र पूरे हिंदुस्तान की इकलौती ऐसी ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र है. जिस क्षेत्र के अंदर सभी सरकारी कॉलेज है. ऐसी विधानसभा पूरी हिंदुस्तान में कहीं नहीं होगी और इस विधानसभा को ऐसा बनाने के लिए विकास पुरूष जीएस बाली ने दिन रात एक किया है और उनका साथ नगरोटा की जनता ने दिया है.

RS बाली ने यह भी कहा हिमाचल प्रदेश का सबसे बड़ा व खूबसूरत सरकारी हॉटल नगरोटा विधानसभा में बनाया जाएगा. 70 करोड़ रूपए की लागत से इस सरकारी हॉटल का निर्माण किया जाएगा.

वहीं उन्होंने कहा कि शिमला माल रोड की तरह नगरोटा बगवां के बाजार को बनाया जाएगा. इसको बनाने के लिए 35 करोड़ रूपए का खर्च आएगा और यह प्रदेश का सबसे खूबसूरत टाउन बन जाएगा. इसी के साथ डे बोर्डिंग स्कूल, आईटीआई, विशाल द्वार, क्लॉक टावर यह सब चीजे जल्द ही नगरोटा बगवां विधानसभा में तैयार हो जाएगी.