Follow Us:

बारिश के चलते तीन गाड़ियों पर गिरा सूखा पेड़, प्रशासन ने वक्त रहते नहीं हटाया

पी.चंद |

हिमाचल प्रदेश में इन दिनों मानसून की बारिश खूब कहर भरपा रही हैं. बारिश के चलते जगह-जगह पानी भर रहा हैं. तो वहीं शहर में खतरा बने पेड़ भी खूब कहर बरपा रहे हैं. न्यू शिमला के PCM में प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के पास एक सूखा पेड़ गिर गया हैं. जिससे सड़क पर लगी तीन गाडियों को काफी नुकसान पहुंचा हैं. स्थानिय लोगों की माने तो यह असुरक्षित पेड़ काफी सालों से लोगों के लिए खतरा बने हुए थे. जिसके लिए MC और हिमुंडा कॉलोनी को कई बार सूचित किया गया था कि यह पेड़ बहुत टाइम से गिरने की कगार पर हैं.

जानकारी के मुताबिक शिमला के रोहित, देव शर्मा और अजय ठाकुर की गाडियां पेड़ के नीचे आई हैं. इनका कहना है कि प्रशासन को समय- समय पर इस असुरक्षित पेड़ के बारे में जानकारी दी गई थी. लेकिन इस पेड़ को समय से नहीं काटा गया. जिसका नुकसान उन्हें उठाना पड़ रहा हैं. स्थानिय लोगों की माने तो यह पेड़ लगभग 3 सालों से खतरा बना हुआ था. ऐसे में हैरानी वाली बात तो यह है कि इस पेड़ पर तीन सालों से प्रशासन ने क्यों कोई उचित कदम नहीं उठाया. लोगों का कहना है कि यह हादसा प्रशासन की लापरवाही से हुआ हैं.

पेड़ गिरने से किसी भी व्यक्ति को नुकसान नहीं हुआ है. लेकिन तीन गाडियां क्षतिग्रस्त हुई है. जिसमें से तीनों गाडियों को काफी नुकसान पहुंचा है. इसके अलावा वार्ड की पूर्व पार्षद रीनू चौहान का कहना था कि यह पेड़ काफी बड़ा था. सीधा पेड़ होने के कारण किसी को कोई खतरा नहीं था. बारिश के चलते अचानक पेड़ गिर गया और साथ लगी गाडियों को नुकसान हुआ हैं.