Follow Us:

हमीरपुर: PAT राज्य कार्यकारिणी भंग, प्रदेश अध्यक्ष को भी पद से हटाया गया

समाचार फर्स्ट डेस्क |

प्राथमिक सहायक अध्यापक संघ (PAT) की राज्य कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया है। साथ ही प्रदेश अध्यक्ष रजत शर्मा को भी तुरंत प्रभाव से पद से हटा दिया गया है। हमीरपुर के भोटा में आयोजित प्राथमिक सहायक अध्यापक संघ के 12 जिलों के अध्यक्षों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया है। बता दें कि प्राथमिक सहायक अध्यापक (पैट) के 12 जिलाध्यक्षों ने हमीरपुर के भोटा में बैठक आयोजित करके संघ के प्रदेश अध्यक्ष रजत शर्मा को तुरंत प्रभाव से पद से निष्कासित कर संपूर्ण राज्य कार्यकारिणी को भी भंग कर दिया है।

बैठक में उपस्थित जिलाध्यक्षों सहित उपस्थित सभी राज्य व जिला प्रतिनिधियों ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर सुप्रीम कोर्ट में चल रहे केस की बढ़िया तरीके से पैरवी के लिए दो कमेटियों का गठन किया है। इसमें एक कमेटी विधिक मामलों की पैरवी करेगी, जिसके अध्यक्ष प्रीत पाल चौहान होंगे, जबकि सुरिंद्र ठाकुर, गुरदीप सिंह, उत्तम सिंह, जगपाल सिंह, अनिल व सुनील सदस्य होंगे। दूसरी कमेटी वित्त मामलों को देखेगी, जिसमें सभी जिलाध्यक्षों को शामिल करके अमरजीत की अध्यक्षता में वित्तीय कार्यों को पारदर्शिता के साथ किया जाएगा।

बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर प्रदेश के समस्त खंडों के खंड अध्यक्षों से सहयोग करने का आह्वान किया। बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित करके निर्णय लिया कि सुप्रीम कोर्ट की अगली लड़ाई पीटीएफ के सहयोग से लड़ने के लिए रणनीति बनाई जाएगी। प्रदेश सरकार का भी धन्यवाद किया कि सरकार अस्थाई अध्यापकों की लड़ाई लड़ने के लिए आगे आ रही है। इसके साथ ही कार्यकारिणी के विस्तार के लिए अन्य जिलों के अध्यक्षों को भी सम्मिलित किया जाएगा।