हिमाचल

राज्य के स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करने के लिए ठोस कदम उठा रही है सरकार: बाली

 

  • टांडा मेडिकल कालेज भी स्वास्थ्य क्षेत्र में निरंतर नए आयाम कर रहा स्थापित
  • विश्व फार्मेसी दिवस पर बेहतरीन कार्य करने वालों को किया सम्मानित

Dharamshala। पर्यटन निगम के अध्यक्ष कैबिनेट रैंक आरएस बाली ने राज्य सरकार स्वास्थ्य संस्थानों के सृदृढ़ीकरण पर विशेष बल दे रही है तथा नियमित तौर पर चिकित्सकों तथा पैरामेडिकल स्टाफ के पदों भरने के लिए तत्परता के साथ कार्य किया जा रहा है ताकि लोगों को स्वास्थ्य की बेहतर सुविधाएं मिल सकें।

रविवार को विश्व फार्मेसी दिवस के उपलक्ष्य पर हिमाचल प्रदेश हॉस्पिटल फार्मेसी ऑफिसर संगठन जिला कांगड़ा द्वारा टांडा मेडिकल कालेज के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि पर्यटन निगम के अध्यक्ष कैबिनेट रैंक आरएस बाली ने फार्मेसी संगठन को विश्व फार्मेसी दिवस के लिए बधाई देते हुए कहा कि आज किसी भी स्वास्थ्य संस्थान में मरीजों को उचित स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ पहुंचाने के लिए फार्मेसी का बहुत महत्वपूर्ण योगदान है। सरकार द्वारा मरीजों के लिए चलाई गई योजनाओं को सुचारू रूप से लोगों तक पहुंचाने में फार्मेसी अधिकारियों का अहम योगदान है।

उन्होंने कहा कि टांडा मेडिकल कॉलेज स्वास्थ्य क्षेत्र में निरंतर नए आयाम स्थापित कर रहा है। उन्होंने कहा मेडिकल कॉलेज टांडा में डॉक्टरों द्वारा गुर्दे का सफल प्रत्यारोपण ऑपरेशन करके स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक नया आयाम स्थापित किया। उन्होंने बताया दिल के छेद और वल्व प्रत्यारोपण की सुविधा भी मेडिकल कॉलेज टांडा में मरीजों को मिल रही है यह भी कॉलेज की बहुत बड़ी उपलब्धि है।

उन्होंने कहा प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सुविधाओं पर विशेष कार्य कर रहे हैं, निरंतर नए निर्णय ले रहे हैं। उन्होंने टांडा मेडिकल कॉलेज के लिए भी अनेकों घोषणाएं की हैं जिनके पूरा होने पर मरीजों को और अधिक सुविधाएं मिलेंगी।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ने सेवानिवृत्त फार्मेसी ऑफिसर को स्मृति चिन्ह बांटे। ज्वालामुखी ब्लॉक को बेहतर फार्मेसी कार्य के लिए पुरस्कृत किया गया। मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉक्टर मिलाप शर्मा ने मुख्य अतिथि और विशेष अतिथि को कॉलेज की गतिविधियों के बारे में संबोधन के दौरान विस्तृत जानकारी दी। सीएमओ कांगड़ा डॉ राजेश गुलेरी ने मरीजों को दी जा रही सुविधाओं के बारे में बताया।

फार्मेसी ऑफिसर संगठन जिला कांगड़ा के अध्यक्ष सनी डोगरा ने मुख्य अतिथि समक्ष फार्मेसी ऑफिसर के कार्य और उनकी समस्याओं को रखा। जिला कांगड़ा के फार्मेसी ऑफिसर संगठन ने टांडा मेडिकल कॉलेज के लिए 5 व्हीलचेयर दीं।

मेडिकल कॉलेज टांडा के प्रशिक्षुओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। कार्यक्रम के उपरांत आर.एस बाली ने टांडा मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य और सीएमओ कांगड़ा के साथ विकास कार्यों को लेकर बैठक की।

आज के इस कार्यक्रम में अतिरिक्त निदेशक डॉ मेजर अवनिंद्र कुमार, अध्यक्ष फार्मेसी ऑफिसर जिला कांगड़ा सनी डोगरा, महासचिव कांगड़ा गगन, चीफ एडवाइजर हेम सिंह गुलेरिया, स्टेट सीनियर वाइस प्रेसिडेंट भारत भूषण, स्टेट स्पोक्सपर्सन सुरेंद्र नड्डा, संगठन के सदस्य फार्मेसी ऑफिसर और प्रशिक्षु मौजूद रहे।

Akhilesh Mahajan

Recent Posts

“JOA IT पदों पर चयनित उम्मीदवारों की सूची जारी, इतने को मिली नियुक्ति”

  Shimla: सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने राज्य चयन आयोग की सिफारिशों के आधार…

5 hours ago

अतिक्रमण एक रात का नहीं, सुक्खू सरकार से पहले हुआ अवैध निर्माण: कुलदीप

  Shimla : हिमाचल प्रदेश में स्ट्रीट वेंडर्स को लेकर विधानसभा की ओर से कमेटी…

5 hours ago

मुख्यमंत्री के निर्देश पर हमीरपुर में ‘कायाकल्प’ अभियान से बदल रही है शहर की तस्वीर

  Hamirpur: मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के गृह जिले के मुख्यालय हमीरपुर शहर की…

6 hours ago

प्रमोशन लिस्ट के इंतजार में कई शिक्षक बिना प्रिंसिपल बने होंगे रिटायर

  वर्तमान में प्रिंसिपल के 500 पद है खाली लेक्चरर्स की 90:10 की मांग का…

7 hours ago

अनुष्का दत्ता पहुंची मिस यूनिवर्स इंडिया-2024 के फाइनल में, हिमाचल की पहली प्रतिभागी

  Shimla: रोह‍डू की रहने वाली 22 वर्षीय अनुष्का दत्ता मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 प्रतियोगिता…

7 hours ago

मस्जिद विवाद के बीच विक्रमादित्य की वक्फ बोर्ड में सुधार की नस‍ीहत

Shimla:हिमाचल और हिमाचलियत के हित सर्वश्रेष्ठ, सर्वत्र हिमाचल का संपूर्ण विकास। समय के साथ हर…

8 hours ago