Follow Us:

सुक्खू ने फाहल कोटलू के ग्रामीणों की पेयजल स्मस्या दूर करने के लिए स्वीकृत कराए 1 करोड़ 5 हजार

नवनीत बत्ता |

फाहल कोटलू के लिए 'ग्रामीण जलापूर्ति योजना' के तहत नादौन के विधायक ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने एक करोड पांच हजार रुपए की धनराशी नाबार्ड द्वारा स्वीकृत करवाई गई है। इस पीने के पानी की योजना का लाभ फाहल खास, खूगंण, कोटलू, प्लासी, भतनेडी गांव को होगा। नाबार्ड से स्वीकृति मिलने के बाद अब जल्द ही पीने के पानी की इस स्कीम का जल्दी ही टेंडर होगा और इस योजना कार्य शुरू होगा।

पीने के पानी की इस योजना के लिए स्थानीय गांव वासियों ने विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू का आभार व्यक्त किया है । फाहल कोटलू के इन स्थानीय निवासियों ने बताया कि यहां के लोगों को पानी की समस्या का गंभीर समस्या का सामना करना पड़ता था। गर्मी के मौसम में तो पीने और रोजमर्रा इस्तेमाल के लिए पानी को तो कई किलोमीटर दूर से सर पर पानी ढोकर लाना पड़ता था । जिससे ग्रामीणों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता था और पानी की कमी की वजह से एक तरह से अघोषित सूखा इस क्षेत्र में पड़ता था।

हाल ही में फाहल खास, खूगंण, कोटलू, प्लासी और भतनेडी के लोगों ने विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू से मिलकर उन्हें पानी की इस गंभीर समस्या से अवगत करवाया था। विधायक सुक्खू ने गांववालों की इस समस्या पर कार्यवाही करते हुए इस क्षेत्र के लिए पानी की योजना को नाबार्ड से स्वीकृत करवा कर इन गांव उनकी गंभीर पानी की समस्या को हल करने का प्रयास किया है। जिससे फाहल खास,खूगंण,कोटलू,प्लासी भतनेडी गांव के लोगों में ख़ुशी की लहर है।