Follow Us:

नैना देवी में दिखा भक्ति का अद्भुत नजारा, मन्नत पूरी होने पर बाइक के साथ चढ़ी सीढ़ियां

नवनीत बत्ता |

विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी मंदिर में श्रद्धालुओं की भक्ति का अद्भुत नजारा देखने को मिला। जब पंजाब के 2 श्रद्धालु जो कि अमलौह जिला के फतेहगढ़ साहब के रहने वाले हैं। अपना मोटरसाइकिल लेकर सैंकडों सीढ़ियों को चढ़कर माता के दरबार के बाहर आ पहुंचे। जहां पर श्रद्धालुओं को इतनी सीढ़ियों की चढ़ाई खाली हाथ चढ़ने में काफी मशक्कत करनी पड़ती है।

वहीं, पर 2 श्रद्धालु मोटरसाइकिल को सीढ़ियों पर चढ़ा कर मंदिर के मुख्य द्वार के पास पहुंचे तो श्रद्धालुओं ने स्थानीय लोगों का जमावड़ा इन युवाओं के उत्साह को देखने के लिए उमड़ पड़ा। श्रद्धालुओं का कहना था कि एक मोटरसाइकिल एक्सीडेंट में उनकी जान बच गई और जब एक्सीडेंट हुआ उन्होंने माता से प्रार्थना की कि वह बच तो वह अपना मोटरसाइकिल लेकर माता के दरबार तक पहुंचेंगे और और माता जी के दर्शन करेंगे। 

हांलाकि, मां के ये भक्त मोटरसाइकिल माता के दरबार के अंदर ले जाना चाहते थे लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें बाहर ही रोक दिया क्योंकि मोटरसाइकिल माता के दरबार के अंदर नहीं जा सकता था श्रद्धालुओं ने माता का आशीर्वाद प्राप्त किया और उसके बाद मंदिर न्यास की तरफ से उन्हें सम्मानित भी किया और माता की चुनरी और प्रसाद भेंट किया।