Follow Us:

विश्वविद्यालय में भरे जाएंगे पद, शुरू किये जाएंगे नये कोर्स

पी. चंद |

हमीरपुर तकनीकी विश्वविद्यालय में हुई पत्रकार वार्ता के दौरान तकनीकी विश्वविद्यालय के उपकुलपति डॉ शशि कुमार धीमान ने बताया कि तकनीकी विश्वविद्यालय में सरकार द्वारा 32 अध्यापकों और दो प्रोफेसर की पद स्वीकृत किये गए हैं. इसके अतिरिक्त टेक्निकल और नॉन टेक्निकल स्टाफ के पदों की स्वीकृति प्राप्त हुई है.

विश्वविद्यालय में नई शिक्षा नीति के तहत बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी, कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग, बैचलर ऑफ साइंस, इन कंप्यूटर साइंस एप्लीकेशन, बिग डाटा, डाटा एग्रीकल्चर, डाटा साइंस को इक्कठा करके इस कार्यक्रम को चलाया जाएगा. इसके अतिरिक्त बैचलर ऑफ साइंस सोशल साइंस इत्यादि ने कोर्स विश्वविद्यालय में शुरू किए जाएंगे. उन्होंने बताया जैसे ही सरकार द्वारा पद भर दिए जायेंगे तो इन कार्यक्रमों को विश्वविद्यालय में शुरू कर दिया जाएगा.

वही तकनीकी विश्वविद्यालय के उपकुलपति डॉ शशि कुमार धीमान ने बताया आजादी के अमृत महोत्सव पर हर घर झंडा लहराने का जो सरकार ने निर्णय लिया है. उसी के तहत तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर में भी 11 से लेकर 15 तारीख तक मनाया जायेगा. उन्होंने बताया कि तकनीकी विश्वविद्यालय से मान्यता प्राप्त इंस्टिट्यूशन में भी इस मुहिम को छेड़ा जाएगा.