Follow Us:

दिल्ली में अभी लागू नहीं होगी नई आबकारी नीति, सरकार पहले की तरह ही बेचेगी शराब

दिल्ली सरकार ने नई आबकारी नीति को वापस लेने का फैसला किया है. अब दिल्ली में पुरानी शराब नीति लागू होगी नई शराब नीति नहीं चलेगी. दिल्ली में एक अगस्त से सरकार पहली की तरह फिर से शराब बेचेगी

डेस्क |

दिल्ली सरकार ने नई आबकारी नीति को वापस लेने का फैसला किया है. अब दिल्ली में पुरानी शराब नीति लागू होगी नई शराब नीति नहीं चलेगी. दिल्ली में एक अगस्त से सरकार पहली की तरह फिर से शराब बेचेगी. बता दें कि 17 नवंबर 2021 को नई आबकारी नीति लागू हुई थी. जिसके तहत सभी वार्डों में अनिवार्य तौर पर तीन शराब की दुकानें खोलने का लक्ष्य रखा गया था.

इस आबकारी नीति को 31 मार्च के बाद दो बार दो-दो महीने के लिए बढ़ाया गया था. एक अधिकारी ने बीते दिन कहा था कि आबकारी विभाग अब भी आबकारी नीति 2022-23 पर काम कर रहा है जिसमें शराब घर तक पहुंचाने एवं कई अन्य सिफारिशें हैं.

इससे पहले आबकारी नीति के मसौदा को उपराज्यपाल वी के सक्सेना के पास नहीं भेजा गया था. अधिकारियों ने बताया कि आबकारी विभाग का प्रभार संभाल रहे उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को विभाग को नयी नीति के आने तक छह महीने के लिए आबकारी की पुरानी व्यवस्था पर लौटने का निर्देश दिया था.

नई शराब नीति में तमाम तरह की कमियां पाई गई थीं और आबकारी नीति 2021-22 का शुरू से ही भाजपा और कांग्रेस ने विरोध किया था. इसके बाद दिल्ली के उपराज्यपाल ने इन अनियमितताओं को लेकर सीबीआई जांच के आदेश दिए थे. इसके खिलाफ खूब हंगामा हुआ था. इस हंगामे के बाद अब केजरीवाल सरकार ने अगले छह महीने तक दिल्ली में पुरानी नीति के तहत शराब बेचने का फैसला लिया है.

दिल्ली में पुरानी शराब नीति के लागू होने की जानकारी शुक्रवार को अधिकारियों ने दी और इसके बाद अब दिल्ली सरकार ने इसके लिए निर्देश जारी किए हैं जिसमें बताया गया है कि एक अगस्त से अगले छह महीने तक पुरानी आबकारी नीति लागू रहेगी, नई आबकारी नीति को अभी लागू नहीं किया जाएगा.