Follow Us:

कोरोना देने लगा चौथी लहर का संकेत! रोजाना तेजी से बढ़ने लगे मरीज

भारत में कोरोना वायरस की चौथी लहर के सिग्‍नल मिल रहे हैं। कोविड-19 के मामलों में पिछले कुछ दिन से काफी तेज उछाल देखने को मिला है।

डेस्क |

भारत में कोरोना वायरस की चौथी लहर के सिग्‍नल मिल रहे हैं। कोविड-19 के मामलों में पिछले कुछ दिन से काफी तेज उछाल देखने को मिला है। जनवरी 2022 में तीसरी लहर के बाद पहली बार एक दिन में 7,000 से ज्‍यादा दर्ज किए गए। एक ही दिन के अंतर पर नए संक्रमितों में करीब 40 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

सिर्फ 10 दिन के भीतर ही रोज आने वाले मामलों का सात दिनी औसत दोगुना हो गया है। बुधवार को 7,230 कोविड-19 केस मिले। टेस्‍ट पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 2.3% पहुंच गया जो कि फरवरी 2015 के बाद सबसे ज्‍यादा है। हमारे सहयोगी टाइम्‍स ऑफ इंडिया के कोविड डेटाबेस के अनुसार, यह आंकड़ा 1 मार्च के बाद सर्वाधिक है। गुरुवार को 7,500 से ज्‍यादा केस आए।

कोरोना मामलों में सबसे चिंताजनक स्थिति महाराष्‍ट्र और केरल की है। बुधवार को देशभर से आए कोविड मामलों का करीब 70% इन्‍हीं दो राज्‍यों से था। आंकड़ों में सिल्‍वर लाइनिंग यह है कि मृत्‍यु-दर कम रही है। रविवार को खत्‍म हुए सप्‍ताह में 24 मृत्‍यु दर्ज हुईं और इस हफ्ते अभी तक 11 मरीजों ने दम तोड़ा है। इन आंकड़ों में पिछले दिनों का रीकंसिलिएशन डेटा शामिल नहीं है।