इंडिया

कर्नाटक के बाद दिल्ली के स्कूल में हिजाब विवाद, छात्रा को अपमानित करने का आरोप

दिल्ली के मुस्तफाबाद के एक सरकारी स्कूल में हिजाब पहनने के कारण छात्रा को कथित तौर पर अपमानित करने का मामला सामने आया है। कक्षा 6 की छात्रा के पिता ने स्कूल अथॉरिटी की ओर से उनकी बेटी को अपमानित करने का आरोप लगाया है, जबकि प्रिंसिपल ने ऐसी किसी भी घटना से इनकार किया है।

यह मामला तब सामने आया जब कथित घटना को लेकर काशिफ अफरोज नाम के यूजर ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट किया। कर्नाटक में स्कूलों में लड़कियों के हिजाब पहनने को लेकर चल रहे विवाद के बीच इसे खूब शेयर किया गया।

लड़की के पिता मोहम्मद अय्यूब गौरी ने कहा कि यह उनकी बेटी का स्कूल में पहला दिन था और वह पहले प्राइवेट स्कूल में पढ़ती थी। उन्होंने कहा कि मेरी बेटी सोमवार को स्कूल गई, स्कूल में यह उसका पहला दिन था। उसकी क्लास की टीचर ने पूरी कक्षा के सामने उसका अपमान किया और उसे फटकार लगाई। टीचर ने बच्ची से कहा कि ‘तुम क्या पहनी हो? एक मां की तरह व्यवहार मत करो और इसे फिर से कक्षा नहीं पहनना।’ गौरी ने कहा कि टीचर ने उसे 40-50 बच्चों के सामने प्रताड़ित किया गया। वह टूटने की कगार पर थी। इसके बाद उसने अपना हिजाब हटा दिया।

गौरी ने कहा कि वह मंगलवार को स्कूल के प्रिंसिपल से मिले और एक लिखित आवेदन दिया। ‘मैंने प्रिंसिपल से पूछा कि क्या दिल्ली सरकार की ओर से कक्षाओं में हिजाब को प्रतिबंधित करने का कोई आदेश है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के आदेश में छात्रों को ड्रेस पहनने के लिए कहा गया है। मैंने उनसे कहा कि मेरी बेटी ने यूनिफॉर्म पहना था।’

दिल्ली सरकार के प्रवक्ताओं ने इस मामले पर टिप्पणी की अपील का जवाब नहीं दिया। स्कूल की प्रिंसिपल सुशीला देवी ने बताया कि ऐसी कोई घटना नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को राष्ट्रीय स्तर पर लाने से पहले युवा मुस्लिम छात्राएं कक्षाओं में एंट्री करते समय अपने हिजाब उतार देती हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा लंबे समय से होता आ रहा है, इसमें कोई खास बात नहीं है। लड़कियां कक्षाओं के दौरान हिजाब को अपने बैग में पैक कर लेती हैं।

Samachar First

Recent Posts

Video: भारत ने कम दूरी की वायु रक्षा मिसाइल प्रणाली का किया सफल परीक्षण

  नई दिल्ली: भारत ने राजस्थान के पोखरण फायरिंग रेंज में बहुत ही कम दूरी…

3 hours ago

Himachal: जेपी नड्डा बोले- आजकल राहुल गांधी अर्बन नक्सल, देश को तोड़ने वालों की भाषा बोल रहे

  नाहन: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हिमाचल प्रदेश के नाहन में आयोजित…

3 hours ago

राहुल गांधी शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण करते हुए भाजपा पर हमलावर, बोले- संविधान बर्बाद कर शीश झुकाने का कोई मतलब नहीं

Kohlapur/Agencies: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कोल्हापुर में मराठा साम्राज्य के संस्थापक छत्रपति…

4 hours ago

Mandi News: अवैध निर्माण पर शिकंजा, 225 नोटिसाें में 10 की सुनवाई

  illegal construction cases : मंडी नगर निगम द्वारा अवैध निर्माण के खिलाफ जारी किए…

6 hours ago

Himachal: हरियाणा में भाजपा लगाएगी हैट्रिक: अनुराग

Hamirpur: सांसद अनुराग सिंह ठाकुर ने नादौन के गलोड में भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान…

6 hours ago