Follow Us:

मुख्यमंत्री चुनाव से पहले ही मान गए आने वाली सरकार कांग्रेस की होगी: RS बाली

निष्ठा चड्ढा |

हिमाचल में चुनावी वर्ष में कांग्रेस ने बेरोजगारी को मुद्दा बनाकर प्रदेश भर में रोजगार संघर्ष यात्रा शुरू की है. कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव आरएस बाली ने सोमवार को कांगड़ा के कच्छियारी गांव से रोजगार संघर्ष यात्रा के दूसरे चरण का शुभारम्भ किया . जिसके बाद ये यात्रा 53 मील पहुंची जहां पर भारी संख्या में मौजदू कांग्रेस कार्यकर्ताओं व जनता ने आरएस बाली का जोरदार स्वागत किया.

इसके बाद आरएस बाली सदरपुर पहुंचे वहां पर उन्होंने शीतला माता मंदिर में मत्था टेक कर देवी मां का आशिर्वाद लिया. इसके बाद उनका काफिला सदरपुर, धंलू से आगे बढ़ते हुए अपर रमेहड़, पठियार, मझेठली, रड़ से होते हुए निहारगलू पहुंचा. वहां पर भी आरएस बाली का कार्यकर्ताओं और जनता ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया.

इस दौरान आरएस बाली ने कहा, 18 साल से 60 साल की महिलाओं के लिए हर घर लक्ष्मी 1500 रुपए महीना दिया जाएगा. जिस तरह कांग्रेस पार्टी ने नगरोटा बगवां के लिए हर क्षेत्र में काम किया उसी तरह महिलाओं को भी गारंटी दी जाएगी. नगरोटा की जनता से बेइंतेहा प्यार मिला. लोगों ने आगे बढ़ो नगरोटा का नाम चमकाओ और विकासपुरुष श्री जीएस बाली का सपना पूरा करो.

उन्होंने आगे कहा, वादा है कि 5 हजार युवाओं को रोजगार दिया जाएगा. मुख्यमंत्री जी भी ये मान गए हैं कि अगली सरकार कांग्रेस पार्टी की आएगी. ये पहले बार हुआ कि मुख्यमंत्री चुनाव लड़ने से पहले ही मान गए हैं कि कांग्रेस सरकार आने वाली है और उनको पता कि उनके जाने के दिन 4 बचे हैं. अब कांग्रेस सरकार जो जन जन की पार्टी है जो लोगों को आगे ले जाती है वह सरकार आएगी.

आरएस बाली बोले कि, नगरोटा बगवां और हिमाचल में अगर किसी विकासपुरुष की बात करेंगे तो श्री जीएस बाली का नाम आएगा. कई सैकड़ों पद नगरोटा में हैं जो खाली पड़े हैं. ये रोजगार संघर्ष यात्रा इसलिए निकाली जा रही है कि सरकार को जगाया जाए. इस यात्रा में हिमाचल का हर बेरोजगार घर से बाहर निकल कर कह रहा है कि “साडा हक ऐथे रख”. मेरे नेता श्री राहुल गांधी जी ने, श्री मनमोहन सिंह जी ने, श्री सोनिया गांधी जी ने ये संकल्प लिया है इसलिए ये रोजगार संघर्ष यात्रा निकाली जा रही है.