Follow Us:

विफलता की ख़बर दिखाने पर केस दर्ज कर रही सरकार, चौथे स्तंभ की हत्या: राठ़ौर

पी. चंद |

कोरोना महामारी के दौरान सरकार और प्रशासन की विफ़लता दिखाने वाले कुछ पत्रकारों पर केस दर्ज किए हैं। इस पर कांग्रेस ने सरकार को निशाने पर लिया और इस चौथे स्तंभ की हत्या करार दिया। राठ़ौर ने कहा कि ऐसा करना लोकतंत्र के चौथे स्तंभ की आजादी पर यह सीधा प्रहार है, जिसे कभी सहन नहीं किया जा सकता। सरकार की तारीफ हो या कमियां या कोई भी ख़बर सार उसका मीडिया को पूरा अधिकार है। सही जानकारी दिखाने पर भी मामला दर्ज करना एक तरह मीडिया की आज़ादी को छिनना है।

कुलदीप राठौर ने कहा कि एक ओर सरकार अभिव्यक्ति की आजादी की बड़ी-बड़ी बातें करती है तो दूसरी ओर इसका गला घोंटने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। आज देश मे मीडिया को सच दिखाने, बोलने और लिखने की आजादी पर जिस प्रकार से अप्रत्यक्ष प्रतिबंध लगाया गया है, वह बड़ी चिन्ता का विषय बन गया है। आज देश में स्वायत्ता एवं संवैधानिक संस्थाओं के अधिकार क्षेत्र का भी हनन किया जा रहा है, जो देश के लोकतंत्र और इसकी आजादी पर सीधा प्रहार है।

राठौर ने मीडिया की आजादी पर किसी भी प्रकार के अंकुश की निंदा करते हुए प्रदेश के इन सभी पत्रकारों पर की गई एफआईआर को तुरन्त निरस्त करने की मांग सरकार से की है।