Follow Us:

शराब कांड में सरकारी तंत्र की चूक पर बोले मंत्री, ‘काम करते-करते हो जाती हैं गलतियां’

पी.चंद |

हमीरपुर में आयोजित जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में पहुंचे परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ने शराब कांड मामले में सरकारी तंत्र की चूक पर बयान दिया है। शराब कांड मामले में सात लोगों की मौत पर उन्होंने कहा कि जो कुछ भी हुआ है वह गलत और दुखद है, लेकिन उसके बाद जो कार्रवाई पुलिस की तरफ से की गई है उसकी सराहना की जानी चाहिए। सरकारी तंत्र चूक पर उन्होंने कहा कि काम करते हुए कभी-कभी छोटी मोटी बातें और गलतियां हो जाती हैं लेकिन उसमें सुधार किया गया है इसका स्वागत किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में मुहिम चलाई गई है और जहां भी सूचना मिल रही है शराब माफिया पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

वहीं, खनन माफिया पर कार्रवाई किए जाने के सवाल पर मंत्री ने कहा कि जहां भी सूचनाएं मिल रही है वहां पर खनन माफिया पर कार्रवाई करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। कई खड्डों खनन की में नई लीज नहीं दी गई है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि यदि किसी को भी कहीं अवैध खनन की जानकारी मिलती है तो वहां इसकी सूचना जरूर दें ताकि नियमों के तहत कार्रवाई की जा सके।

हिमाचल में नए उद्योग धंधे और इन्वेस्टमेंट के सवाल पर उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में देश के अन्य राज्यों के मुकाबले अधिक निवेश आ रहा है। इन्वेस्टर मीट की दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरिमनी भी कर दी गई है। इसमें भी लोगों ने खासा उत्साह दिखाया है। केंद्र सरकार की तरफ से अब मेडिकल डिवाइस किया गया है जिसके तहत कई लोग नालागढ़ में फैक्ट्रियां लगाना चाहते हैं। वर्तमान समय में हर कोई हिमाचल में आकर निवेश करना चाह रहा है।