Follow Us:

घर से चली जाती हैं खुशियां, अगर सूर्यास्त के बाद किए जाएं ये काम

डेस्क |

सतातन धर्म में सूर्यास्त के बाद कुछ ऐसे काम होते है. जिन्हों करने की मनाही होती है. घर में कई बार बड़े-बुजुर्गों द्वारा सूर्यास्त के बाद कुछ काम करने के लिए मना किया जाता है. धर्म शास्त्रों में ऐसा माना जाता है कि सूर्यास्त के बाद कुछ ऐसे काम होते हैं. जिनको करना अशुभ होता है.

 

शास्त्रों में ऐसा बताया जाता है. कि जिन कामों को सूर्यास्त के बाद करने की मनाही होती है. यदि कोई व्यक्ति उसे करें. तो परेशानियों को सामना करना पड़ता है.

 

वहीं, सतातन धर्म में वास्तु का बहुत महत्व होता है. ऐसा माना जाता है कि घर में सामान का रख-रखाव वास्तु के नियमों के मुताबिक करने से जीवन में चमत्कारी प्रभाव देखने को मिलता हैं.

 

साथ ही उनका स्वास्थय भी अच्छा रहता है. घर से नकारात्मक ऊर्जा नष्ट होती है और धन-धान्य से पूर्ण रहता है. आइए जानते हैं कि सूर्यास्त के बाद कौन से कार्य नहीं करने चाहिए.

 

बता दें कि सूर्यास्त के बाद शाम को झाडू़ ना लगाएं. ऐसा करने से माता लक्ष्मी रुष्ट होती है. ना ही दहलीज पर बैठें. क्योंकि माता लक्ष्मी आपके घर में प्रवेश नहीं कर पाती. अगर ऐसा किया जाए.

 

इसी के साथ तुलसी पूजा ना करें व तुलसी के पत्तों को भी ना ही तोडे़ और ना ही सूर्यास्त के बाद दही, दूध, नमक का दान करें. ऐसा करने से घर में दरिद्रता आती है और आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है.