Follow Us:

दोहरे शतक के बाद भी ईशान किशन की जगह पक्की नहीं? श्रीलंका सीरीज से पहले बढ़ी टेंशन

डेस्क |

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में ईशान ने कमाल कर दिया. ईशान ने 210 रनों की पारी खेल वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ा और ऐसा करने वाले वह चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए. कप्तान रोहित शर्मा ने फिट ना होने की वजह से प्लेइंग-11 में जगह खाली हुई. उनकी ईशान को मौका मिला और उन्होंने कमाल कर दिया.

लेकिन इसी के साथ एक सवाल भी खड़ा हुआ है, क्योंकि अब जब श्रीलंका की सीरीज शुरू होगी. तब क्या ईशान किशन को मौका मिलेगा? क्या ईशान किशन प्लेइंग-11 में अपनी जगह पक्की कर पाएंगे. यह सवाल इसलिए भी खड़ा हो रहा है क्योंकि वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी टीम इंडिया अब हर सीरीज में अपनी फुल स्ट्रेंथ उतार रही है.

ईशान ने बांग्लादेश के खिलाफ 131 बॉल में 210 रनों की पारी खेली है. उन्होंने इस दौरान 126 बॉल में दोहरा शतक पूरा किया जो वनडे इतिहास का सबसे तेज दोहरा शतक है. टीम इंडिया के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने इस मैच के बाद सवाल उठाए और पूछा कि अब श्रीलंका सीरीज के लिए शिखर धवन कहां खड़े होते हैं?

दिनेश कार्तिक ने कहा कि ईशान को बाहर रखना अब मुश्किल होगा, शुभमन गिल भी लगातार रन बना रहे हैं. अगर रोहित शर्मा की वापसी होती है. तब किसी ना किसी को बाहर बैठना होगा और ऐसे में शिखर धवन पर तलवार लटक सकती है.

ईशान किशन बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और उनके लिए प्लेइंग-11 में जगह बनती है. तो बतौर विकेटकीपर वह खेल सकते हैं. ऋषभ पंत के व्हाइट बॉल फॉर्मेट में परफॉर्मेंस पर वैसे ही सवाल खड़े हो रहे थे. वह बांग्लादेश सीरीज से भी बाहर हुए और उनकी जगह केएल राहुल को विकेटकीपिंग करनी पड़ी. ऐसे में ईशान को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम में जगह मिल सकती है औक केएल राहुल बतौर बल्लेबाज ही खएल सकते है.