Follow Us:

PM मोदी ने CWG विजेताओं के साथ की मुलाकात, युवाओं का बढ़ाया हौसला

डेस्क |

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारतीय खेलों का स्वर्णिम दौर दरवाजे पर दस्तक दे रहा है और उन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों में 61 पदकों के साथ वापसी करने वाली भारतीय टीम के उत्साहपूर्ण प्रदर्शन की सराहना की. एथलीट ने न केवल देश के लिए पदक जीते बल्कि एक भारत की भावना को मजबूत किया. श्रेष्ठ भारत और हर क्षेत्र में युवाओं को प्रेरित किया गया हैं.

एथलीटों को संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा राष्ट्रमंडल खेलों की शुरूआत से पहले, मैंने आपसे कहा था और आपसे एक वादा किया था कि जब आप वापस आएंगे तो हम एक साथ विजयोत्सव मनाएंगे. मुझे विश्वास था कि आप विजय होकर वापस होकर वापस आएंगे. मुझे खुशी है कि आप सभी ने परिवार के सदस्यों के रूप में मेरे आवास पर मुझसे मिलने के लिए कार्यक्रम में से समय निकाल है.

मैं, अन्य सभी भारतीय की तरह PM मोदी ने अपने आवास पर भारत के राष्ट्रमंडल खेलों के 2022 पदक विजेताओं की मेजबानी की, आपसे बात करने मे गर्व महसूस करता हूं और मैं आप सब का स्वागत करता हूं.

28 जुलाई से 8 अगस्त तक, लगभग 200 भारतीय एथलीटों ने राष्ट्रमंडल खेल 2022 में 16 विभिन्न खेलों में पदक के लिए प्रतिस्पर्धा की. भारत ने अपने राष्ट्रमंडल खेल 2022 अभियान को 61 पदक के साथ चौथे स्थान पर समेटा. कुश्ती ने छह स्वर्ण सहित 12 पदक तालिका में शीर्ष स्थान हालिस किया जबकि भारात्तोलन में पदक शामिल थे.