खेल

वर्ल्ड कप 2022 में आमने सामने होंगी भारत-पाक की टीम, 6 मार्च को होगा मैच

भारत और पाकिस्तान की टक्कर चाहे किसी भी खेल में हो दोनों मुल्कों के लोगों में एक अलग रोमांच लेकर ही आता है। जब भी दोनों टीमें आपस में टकराते हैं तो करोड़ों के लोग इसे देखते हैं। भारतीय फैंस को ऐसा ही एक मंजर आने वाले 6 मार्च को देखने को मिलेगा जब भारतीय महिला क्रिकेट टीम अपने वर्ल्ड कप का आगाज अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ करेगी।

हालांकि दुर्भाग्यवश दोनों टीमें वर्ल्ड कप में इससे पहले दो ही बार खेली है और इस बार तीसरा मौका होगा जब वर्ल्ड कप मैच में दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। भारतीय टीम की बात करें तो पिछले दोनों मुकाबलों को भारतीय महिला टीम ने अपने नाम किया है। इस हिसाब से भारत का पाकिस्तान के खिलाफ सौ-प्रतिशत रिकॉर्ड रहा है।

भारतीय टीम की बात करें तो टीम की कमान एक बार फिर से मिताली राज के हाथों में है जबकि इस बार पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ हैं। सना मीर जो तब कप्तान थीं अब वो टीम में भी नहीं हैं। भारतीय टीम को गेंदबाज नशरा संधू से बचना होगा जिन्होंने पिछले मुकाबले में 4 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था।

भारतीय महिला 15 सदस्यीय टीम वर्ल्ड कप

मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उप कप्तान), स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, झूलन गोस्वामी, पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका सिंह ठाकुर, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), राजेश्वरी गायकवाड़ और पूनम यादव

पाकिस्तान महिला 15 सदस्यीय टीम वर्ल्ड कप

बिस्माह मारूफ (कप्तान), निदा डार (उप कप्तान), ऐमन अनवर, आलिया रियाज, अनम अमीन, डायना बेग, फातिमा सना, गुलाम फातिमा, जावेरिया खान, मुनीबा अली, नाहिदा खान, नशरा संधू, ओमैमा सोहेल, सिदरा अमीन, सिदरा नवाज़(विकेटकीपर)

Samachar First

Recent Posts

Himachal: शिमला लौटे सीएम सुक्खू, अगले सप्ताह कैबिनेट बैठक

CM Sukhu Returns to Shimla: दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे…

29 mins ago

6 अक्टूबर 2024 का राशिफल: जानें, आपके दिन का हाल

  मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) आर्थिक दृष्टिकोण से आज…

42 mins ago

Video: भारत ने कम दूरी की वायु रक्षा मिसाइल प्रणाली का किया सफल परीक्षण

  नई दिल्ली: भारत ने राजस्थान के पोखरण फायरिंग रेंज में बहुत ही कम दूरी…

18 hours ago

Himachal: जेपी नड्डा बोले- आजकल राहुल गांधी अर्बन नक्सल, देश को तोड़ने वालों की भाषा बोल रहे

  नाहन: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हिमाचल प्रदेश के नाहन में आयोजित…

18 hours ago

राहुल गांधी शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण करते हुए भाजपा पर हमलावर, बोले- संविधान बर्बाद कर शीश झुकाने का कोई मतलब नहीं

Kohlapur/Agencies: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कोल्हापुर में मराठा साम्राज्य के संस्थापक छत्रपति…

19 hours ago