Follow Us:

PNB में निकली ऑफिसर लेवल की भर्तीयां, योग्य उम्मीदवार 2 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन

समाचार फर्स्ट डेस्क |

पंजाब नेशनल बैंक ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है। इस भर्ती के माध्यम से सीनियर मैनेजर, मैनेजर और ऑफिसर (IT) पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। अगर आप भी बैंक में नौकरी करना चाहते हैं और इन पदों के योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 मार्च 2019 से पहले अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

भर्ती में सीनियर मैनेजर के लिए 51, मैनेजर (क्रेडिट) के लिए 26, सीनियर मैनेजर (लॉ) के लिए 55, मैनेजर (लॉ) के लिए 55, मैनेजर (एचआरडी) के लिए 18 और ऑफिसर (आईटी) पदों के लिए 120 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। वहीं हर पद के अनुसार उम्मीदवारों की पे-स्केल तय की गई है और उम्मीदवारों की सैलरी 23700 से 57490 के बीच होगी। इस भर्ती में कुल 325 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

योग्यता

हर पद के अनुसार उम्मीदवारों की योग्यता तय की जाएगी। क्रेडिट मैनेजर और सीनियर मैनेजर पद पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को सीए, आईसीडब्ल्यूए, एमबीए आदि किया होना आवश्यक है। वहीं लॉ मैनेजर पदों के लिए लॉ की पढ़ाई की होना आवश्यक है।

आयु सीमा

इन पदों में 25 साल से अधिक उम्र के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं और सीनियर पदों के लिए 35-37 साल तक के उम्मीदवार भी आवेदन करने को योग्य होंगे। वहीं ऑफिसर पदों के लिए 21 साल से 28 साल तक के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं।

आवेदन फीस

आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये और एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस का भुगतान करना होगा। यह फीस डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग आदि के माध्यम से भी जमा करवाई जा सकती है।