Follow Us:

पुलवामा हमले पर बोले PM, पाकिस्तान ने की बड़ी गलती, चुकानी पड़ेगी बड़ी कीमत

समाचार फर्स्ट डेस्क |

पुलवामा हमले पर कैबिनेट कमेटी की बैठक खत्म होने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने कड़ा संदेश दिया है। उन्होंने कहा है कि मैं जानता हूं देश दुख के साथ-साथ गुस्से में भी है, लेकिन पाकिस्तान के मंसूबे कभी पूरे नहीं होंगे। हम पड़ोसी देश की चाल कभी भी सफल नहीं होने देंगे। पीएम ने कहा, इस समय जो देशभर के लोगों की भावनाएं हैं उन्हें समझ सकता हूं। पीएम मोदी ने कहा है कि 'हमने अपने जवानों को पूरी तरह से आजादी दे रखी है। हमें उनकी बहादुरी पर पूरा भरोसा है। वो पाकिस्तान के मंसूबे कभी भी पूरे नहीं होने देंगे'। पीएम ने कहा, सुरक्षाबलों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। देश की सुरक्षा और समृद्धि के लिए जवान बलिदान देते हैं। शहीद जवानों ने जिन सपनों को पूरा करने के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया, उन्हें आगे बढ़ाया जाएगा और पूरा किया जाएगा।

पुलवामा अटैक के बाद पीएम मोदी ने पाकिस्तान को कड़ी नसीहत दी। उन्होंने कहा कि उन्होंने बहुत बड़ी गलती कर दी है, जिसकी बहुत बड़ी कीमत भी उन्हें चुकानी होगी। आतंकियों को उनके किए की सजा जरूर दी जाएगी। इसके लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। अगर हमारा पड़ोसी देश ये समझता है कि जिस तरह की साजिश रच रहा है, उससे भारत में अस्थिरता पैदा हो सकती है तो वो ये ख्वाब छोड़ दे। ऐसा कभी नहीं हो पाएगा।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में सबसे बड़े आतंकी हमले में पुलवामा के पास गुरुवार को सीआरपीएफ के 45 जवान शहीद हो गए। हमले के वक्त 2547 जवान 78 वाहनों के काफिले में जा रहे थे। इसी दौरान जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से लदी कार से उनकी बस में टक्कर मार दी। धमाका इतना जबरदस्त था कि बस के परखच्चे उड़ गए। करीब 10 किलोमीटर तक धमाके की आवाज सुनाई दी थी। जिसके बाद इस घटना की पूरी दुनिया में निंदा की जा रही है।
 
उधर, पीएम मोदी की अध्यक्षता में सुरक्षा मामलों की समिति की बैठक के बाद केन्द्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली ने कहा कि पाकिस्तान को कूटनीतिक स्तर पर अलग-थलग किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस ले लिया गया है।