Follow Us:

पुलवामा हमले में शहीद हुए CRPF के 40 जवानों को आज दी जाएगी अंतिम विदाई

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 जवानों को आज अंतिम विदाई दी जाएगी। सभी के पार्थिव शरीर शुक्रवार को दिल्‍ली लाए गए थे। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्‍य मंत्रियों और नेताओं ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की थी। इसके बाद शहीदों के शव उनके घर भेजे जा रहे हैं। पीएम मोदी ने बीजेपी के सभी मंत्र‍ियों और सांसदों को निर्देश दिया है कि वह अपने-अपने राज्‍यों में इन जवानों के अंतिम संस्‍कार के समय वहां पर मौजूद रहें।

पुलवामा हमले में शहीद होने वाले जवानों में से सर्वाधिक जवान उत्‍तर प्रदेश के हैं। इनकी संख्‍या 12 है। यूपी के आगरा, शामली, उन्‍नाव, चंदौली के रहने वाले शहीद जवानों के पार्थिव शरीर उनके घर पहुंच चुके हैं। वाराणसी के रहने वाले सीआरपीएफ के शहीद जवान रमेश यादव का पार्थिव शरीर उनके घर पहुंच गया है।

पीएम मोदी ने शुक्रवार को पालम एयरपोर्ट पर पहुंचकर शहीदों को को श्रद्धांजलि दी थी। वायु सेना के सी-17 विमान से पार्थिव शरीर लाए गए थे। प्रधानमंत्री ने पुष्‍पचक्र अर्प‍ित करने के बाद सभी पा‍र्थ‍िव शरीर के आसपास चक्‍कर लगाया था। सैन्‍य अफसरों के अलावा कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए पीएम मोदी के अलावा रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी पालम एयरपोर्ट पहुंचे।