Follow Us:

मोहाली: कश्मीरी छात्रों को मिल रही धमकियां, 30 छात्र पीजी छोड़ने को मजबूर

समाचार फर्स्ट डेस्क |

पंजाब के मोहाली के एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज के करीब 30 कश्मीरी छात्रों को उनके पीजी से जाने के लिए कह गया है। छात्रों को लगातार धमकियां मिल रही हैं कि अगर उन्होंने पीजी खाली नहीं किया तो उनकी पिटाई की जाएगी। लोगों द्वारा लगातार मिल रही धमकियों के बाद अपने आप को असुरक्षित महसूस करते हुए इन छात्रों ने गांव छोड़ने की बात कही है।

जानकारी के अनुसार पूरा मामला मोहाली के बल्लोपुर स्थित पीजी में रहने वाले कश्मीरी छात्रों से जुड़ा है। यहां एक पूर्व छात्र ने पुलवामा हमले के बाद हमले से जुड़ा एक भड़काऊ पोस्ट सोशल मीडिया पर लाइक किया था। जब लोगों को इस बात की जानकारी मिली तो उक्त पूर्व छात्र उस समय पीजी में ही मौजूद था और लोगों ने उस छात्र की पिटाई भी की। घटना के बाद से पीजी में रह रहे बाकि छात्रों ने बताया कि उनको भी  धमकीयां मिल रही हैं और पीजी खाली करने के लिए कहा जा रहा है।  

मामले की पुष्टि करते हुए डेराबस्सी की एसडीएम ने बताया कि एक पूर्व छात्र ने पुलवामा हमले से जुड़े पोस्ट को लाइक किया था जिसका कुछ छात्रों ने विरोध भी किया। इसके बाद पुलिस ने कॉलेज का विजिट किया और उन छात्रों को सुरक्षा देने की बात कही थी। इसके साथ ही कुछ छात्रों ने घर जाने की बात कही तो हमने उन छात्रों को आने जाने की सुविधा मुहैया करवाई। और जो छात्र यहां रुकना चाहते थे उनकी भी सुरक्षा की बात कही थी।