Follow Us:

पाकिस्तान का दावा, भारत के 2 लड़ाकू विमानों को मार गिराया!, एयरपोर्टों से फ्लाइट्स रद्द

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जम्मू कश्मीर के बडगाम में भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान मिग क्रैश हो गया है। इस हादसे में दो पायलटों की मौत हो गई है। वहीं दूसरी और पाकिस्तान की सेना ये दावा कर रही है कि पाकिस्तान ने दो भारतीय विमानों को मार गिराया है। एक विमान बडगाम में गिरा है, जबकि दूसरा विमान पाकिस्तानी सीमा में गिरा है। पाकिस्तान का कहना है कि उन्होंने एक पायलट को जिंदा पकड़ा है जबकि एक पायलट छिपा हुआ है।

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट करके लिखा "पाकिस्तानी वायु सेना के हमले के जवाब में भारतीय वायु सेना ने नियंत्रण रेखा को पार किया। पाकिस्तानी वायु सेना ने पाकिस्तान की वायु सीमा में घुसे दो भारतीय विमानों को मार गिराया। एक विमान आजाद कश्मीर में गिरा तो दूसरा भारतीय कश्मीर में। एक भारतीय पायलट को जमीन पर मौजूद टुकड़ियों ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि दो और पायलट इलाके में मौजूद हैं।"

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने भी ट्वीट करके एलओसी पार कर हमले की बात कही है। उन्होंने लिखा कि इस कार्रवाई का मकसद ये दिखाना था कि आत्मरक्षा में हमारा हम, इच्छा और क्षमता क्या है। हम इसे आगे बढ़ाना नहीं चाहते लेकिन अगर ऐसा होता है तो पूरी तरह तैयार हैं।

भारतीय वायुसेना के सुत्रों के हवाले से ये खबर आई है कि पाकिस्तान से भारत के किसी भी विमान को नुकसान नहीं पहुंचा है। हालांकि सुरक्षा के लिहाज से लेह, जम्मू, श्रीनगर, पठानकोट, अमृतसर, चंडीगढ़ और हिमाचल के गगल में एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट जारी किया है। इन एयरपोर्ट पर सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।

वहीं पाकिस्तान ने भी सियालकोट, फैसलाबाद, लाहौर, मुल्तान और इस्लामाबाद एयरपोर्टों पर उड़ानें बंद कर दिए हैं।