Follow Us:

ऑटो पार्ट्स के अंदर छिपाकर ला रहा था एक करोड़ का सोना, कस्टम ने ऐसे पकड़ा

समाचार फर्स्ट डेस्क |

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग ने सोने की तस्करी करने वाले गिरोह के सदस्य को गिरफ्तार किया है। जो कि ऑटो पार्ट्स के अंदर भारी मात्रा में सोना लेकर आया था। बरामद हुए सोने का कुल वजन 4 किलो 373 ग्राम है।

बरामद हुए सोने की कुल कीमत एक करोड़ 40 लाख 41 हजार रुपये बताई जा रही है। फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, उससे पूछताछ की जा रही है। कस्टम विभाग के एडिशनल कमिश्नर अमनदीप सिंह ने बताया कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 3 पर अहमदाबाद से फ्लाइट नंबर यूके 976 आई थी। जिसके बाद ग्रीन चैनल में चेकिंग के दरमियान एक शख्स के पास तीन बड़े बैग मिले। जिसके बाद संदेह होने पर उसे चेकिंग रूम में ले जाया गया।

जहां उसके बैग से ऑटो पार्ट्स बरामद हुए। इतना ही नहीं संदेह के आधार पर जब ऑटो पार्ट्स की गहनता से जांच की गई तो उसके अंदर काफी मात्रा में गोल्ड प्लेट बरामद हुए हैं। जिसकी कीमत एक करोड़ 40 लाख 41 हजार रुपये हैं।

दुबई से भारत आया था सोना

एडिशनल कमिश्नर ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि आरोपी दुबई से पहले अहमदाबाद आया था और उसके बाद इन बैग को दिल्ली की फ्लाइट में लेकर आया। ग्रीन चैनल में मुस्तैद कस्टम विभाग के अधिकारियों ने संदेह जताया, जिसके बाद तस्करी के इस मामले में बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है।

फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है जिसके बाद उससे पूछताछ कर पता लगाया जा रहा है कि वह किस गिरोह के साथ मिला हुआ है और वह दिल्ली में कहां सोने की तस्करी कर ले जा रहा था। वहीं आरोपी को गिरफ्तार कर यह पता लगाया जा रहा है कि वह इससे पहले भी तो तस्करी के मामले में संलिप्त नहीं रहा है।