Follow Us:

मणिकर्ण के रशोल-छलाल में बादल फटा, सैलाब ने मचाई तबाही

गौरव |

कुल्लू जिला की मणिकर्ण घाटी के रशोल और छलाल में बादल फटने से भारी तबाही हुई है। बादल फटने से यहां अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है लोगों ने सुरक्षित स्थान पर जाकर अपनी जान बचाई। रशोल और छलाल की पहाड़ियों में बादल फटने से नालों में बाढ़ आ गई और नाले में पानी और मलबा आता देख ग्रामीण रात के अंधेरे में सुरक्षित स्थान पर भागे।

जानकारी के अनुसार बाढ़ आने से नाले के किनारे बने 9 घराट पूरी तरह से तबाह हो गए हैं और जिसमें एक हट भी पूरी तरह से नष्ट हो गया है। दोनों गावं में पानी के तेज बहाव में भूमि का नुक्सान हुआ है और ग्रामीणों की फसलों को भारी नुक्सान हुआ है जिसके लिए प्रशासन की तरफ से राजस्व विभाग के अधिकारियों को मौके पर भेज दिया है।

एसडीएम कुल्लू अमित गुलेरिया ने बताया कि रात करीब ढाई बजे दोनों गांव में बादल फटने से 9 घराट व एक हट पूरी तरह नष्ट हो गए है और ग्रामीणों की जमीनों व फसलों को नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि घटना में कोई जानमाल का नुकसान नहीं है और पटवारी को मौके पर नुक्सान का आंकलन के लिए भेजा है।

उन्होंने कहा कि प्रभावित ग्रामीणों को प्रशासन की तरफ से उचित मुआवजा दिया जाएगा। बाढ़ आने से क्षेत्र में भय का माहौल बना हुआ है और लोग सुरक्षित स्थानों पर शरण लिए हुए हैं।