Follow Us:

 सभी गांवों को चरणबद्व तरीके से मिलेगी सड़क सुविधा: RS बाली

डेस्क |

सभी गांवों को चरणबद्व तरीके से मिलेगी सड़क सुविधा: RS बाली
गांव के बुजुर्गों से करवाया पुल तथा सड़क का शिलान्यास, लोकार्पण  
नगरोटा बगबां में पर्यटन विकास के लिए 300 करोड़ की कार्य योजना तैयार
हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष व पर्यटन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष (कैबिनेट रैंक) आर.एस. बाली ने कहा कि सभी गांवों को चरणबद्व तरीके के साथ सड़कों के साथ जोड़ा जाएगा ताकि लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधाएं मिल सकें।
रविवार को पर्यटन निगम के अध्यक्ष आरएस बाली ने सेराथाना में 50 लाख की लागत निर्मित पुल का लोकार्पण तथा 230 लाख की लागत से होने वाले मुमता से भदरेहड 1.800 किलोमीटर रोड का शिलान्यास गांव के बुजुर्गों से करवाया गया। गौरतलब है कि पर्यटन निगम के अध्यक्ष आरएस बाली ने नगरोटा विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों के उद्घाटन तथा शिलान्यास बुजुर्गों से करवाने का पहले ही निर्णय लिया है।
उन्होंने कहा कि नगरोटा विस क्षेत्र का समग्र विकास सुनिश्चित किया जाएगा तथा लोगों की डिमांड के अनुरूप विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाया जा रहा है। उन्होंने कह कि नगरोटा के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वरोजगार के साधन उपलब्ध करवाने के लिए भी तत्परता के साथ कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नगरोटा को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए कार्य योजना तैयार की गई है। पर्यटन विकास पर नगरोटा विस क्षेत्र में 300 करोड़ की राशि व्यय की जाएगी।
उन्होंने कहा कि सभी चैराहों का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है इसके साथ ही एशिया का सबसे बड़ा फाउंटेन भी नगरोटा में स्थापित किया जाएगा। आरएस बाली ने कहा कि नगरोटा विस क्षेत्र में विकास पुरूष जीएस बाली ने विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं.
उनके पदचिन्हों पर चलते हुए विकास की गति को और तेज किया जा रहा है ताकि नगरोटा विस क्षेत्र एक आदर्श विस क्षेत्र के रूप पूरे देश भर में अपनी अलग पहचान कायम कर सके। उन्होंने कहा कि विभिन्न जगहों पार्क भी निर्मित किए जाएंगे ताकि बच्चों और बुजुर्गों को बेहतर सुविधा मिल सके।
इस अवसर पर अधीक्षण अभियंता बी एम ठाकुर, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी सुरेश वालिया, एसडीओ विवेक कालिया, ब्लॉक कॉंग्रेस अध्यक्ष मान सिंह, महासचिव अरुण कटोच, महासचिव अजय सीपहिया , ओंकार, एन.डी शर्मा , गगन ,कुलदीप, संतोष, सुमित्र  मसौदे निर्मल, विद्यासागर और ग्रामीण मौजूद रहे।