Follow Us:

ग़ांधी चौंक में पोस्टर लगाने पर नगर परिषद लगाएगी जुर्माना

|

नगर परिषद हमीरपुर पर की प्रापर्टी पर बिना अनुमति के पोस्टर लगा दिए गए हैं. गांधी चौंक पोस्टरस की वजह से खूबसूरती खोता जा रहा है. गांधी चौंक की दीवारों पर ही कई तरह के पोस्टर लगाए गए हैं. रात के अंधेरे में पोस्टर लगाने के इस काम को अंजाम दिया जा रहा है. सुबह जब देखा जाता है तो गांधी चौंक कई तरह के पोस्टर चिपकाए होते हैं.
नगर परिषद भी ऐसे लोगों से तंग आ गई है. ऐसे में निर्णय लिया गया है कि बिना अनुमति पोस्टर लगाने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी. ऐसे लोगों पर नगर परिषद हमीरपुर जुर्माना लगाएगी. जब जुर्माना राशि का भुगतान होगा तभी ऐसे लोग सुधरेंगे. पोस्टर पर दिए गए नंबरों पर संपर्क कर नगर परिषद ऐसे लोगों तक पहुंचेगी तथा जुर्माना लगाया जाएगा. नगर परिषद के अधिकार क्षेत्र में बिना अनुमति पोस्टर लगाने वालों के खिलाफ अब उचित कार्रवाई होगी.
जाहिर है कि नगर परिषद हमीरपुर के तहत गांधी चौंक से अस्पताल चौंक तक रोजाना हजारों लोगों की आवाजाही रहती है. गांधी चौंक पर स्थापित बैंच पर लोग दिन के समय आराम करते नजर आते हैं. यहां पर बैठने की उचित व्यवस्था की गई है.
हालांकि यहा दीवारों पर विभिन्न प्रकार के पोस्टर चिपका दिए गए हैं. नियम है कि किसी को यदि नगर परिषद की प्रापर्टी पर पोस्टर लगाना है तो इसके लिए वकायदा अनुमति ली जाती है, लेकिन कोई भी नगर परिषद की परमिशन लेना उचित नहीं समझता. ऐसे में गांधी चौक की खूबसूरती को इन पोस्टर्ज का ग्रहण लगता रहा है. रात के समय लोग पोस्टर चिपकाने के काम को अंजाम दे रहे हैं.
नगर परिषद के तहत आने वाले अन्य क्षेत्रों में भी कई तरह के पोस्टर बिना अनुमति लगाए गए हैं. इस काम को अंजाम देने वालों के विरूद्ध अब नगर परिषद उचित कार्रवाई करने जा रही है. नगर परिषद अध्यक्ष मनोज मिन्हास ने कहा कि काफी समय से ऐसा देखा जा रहा है कि गांधी चौक तथा आस पास के क्षेत्र में बिना नप की अनुमति के पोस्टर लगाए गए है.  ऐसे लोगों के खिलाफ अब उचित कार्रवाई की जाएगी. बिना अनुमति पोस्टर लगाकर प्रचार प्रसार करने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा. नप पोस्टर पर अंकित नंबर के माध्यम से संबंधित व्यक्ति से संपर्क करेगी.