हिमाचल

शिक्षा का सुदृढ़ीकरण सरकार की प्राथमिकता: किशोरी लाल

सीपीएस ने  143 मेधावियों को वितरित किये टैब

बच्चों की प्रतिभा पहचाने अध्यापक: किशोरी लाल

बैजनाथ: मुख्य संसदीय सचिव कृषि, पशुपालन, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज किशोरी लाल ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुंसल में मेधावी छात्रों को पुरस्कृत किया। इसके पश्चात राजकीय उत्कृष्ट वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पपरोला में श्रीनिवासन रामानुजन स्टूडेंट डिजिटल योजना के अंतर्गत शिक्षा खण्ड बैजनाथ के अंतर्गत 143 मेधावी छात्रों को टैब वितरित किये। उन्होंने कहा की 10वीं तथा 12वीं कक्षा में बोर्ड परीक्षाओं में मेरिट में रहने वाले छात्रों को टैब वितरित किए जा रहे हैं इसके लिये छात्र और अभिभावक बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में शिक्षा का सुदृढ़ीकरण सरकार की प्राथमिकता है और मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की दूरदर्शिता से शिक्षा क्षेत्र में प्रभावी कदम उठाये गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा उपलब्ध टैब इन बच्चों को शिक्षा में सहायक होंगे।

इससे पहले उन्होंने कुंसल स्कूल के वार्षिक उत्सव में पुरस्कृत होने वाले छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि उत्कृष्टता के सम्मान से अन्य बच्चों में भी प्रतिस्पर्धा की भावना पैदा होती है। सीपीएस ने छात्रों द्वारा प्रस्तुत आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम की सराहना की और अध्यापकों से बच्चों की रुचि तथा प्रतिभा की पहचान कर इन्हें निखारने का आह्ववान किया। उन्होंने कहा कि बच्चों को किताबी ज्ञान के अतिरिक्त नैतिक मूल्यों, कर्तव्यों और अधिकारों का भी ज्ञान देने की अपील की। उन्होंने कहा कि स्वतन्त्रा के पश्चात प्रदेश में भी गांव गांव में शिक्षा का प्रसार हुआ और प्रदेश प्रगति की ओर आगे बढ़ा है। उन्होंने कहा कि बैजनाथ विधान सभा क्षेत्र में शिक्षा के क्षेत्र में व्यापक विस्तार हुआ है। उन्होंने कहा कि पंडित सन्त राम राजकीय महाविद्यालय बैजनाथ में 4 विषय स्नातकोत्तर कक्षाओं को आरम्भ किया गया है।

उन्होंने कुंसल से थारा सड़क के लिये 2 लाख, कुंसल पंचायत घर के शेष कार्य के लिये 6 लाख देने की घोषणा की। उन्होंने आश्वस्त किया सभी औपचारिकताएं पूर्ण होने पर कुंसल विद्यालय में विज्ञान कक्षायें भी आरम्भ की जायेंगी। उन्होंने स्कूल में सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिये 11 हजार देने की घोषणा की। इससे पहले कुंसल विद्यालय के प्रधानाचार्य संदीप आचार्य ने वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की और मुख्यातिथि का स्वागत किया। कार्यक्रम में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष वीरेंद्र जम्वाल, रविंदर राव, सचिन शर्मा प्रधान कुंसल सपना देवी, एसएमसी प्रधान सिंपल देवी, पपरोला विद्यालय के प्रधानाचार्य शुभकरण, विद्यालय के अध्यापक, छात्र और अभिभावक तथा गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Kritika

Recent Posts

Video: भारत ने कम दूरी की वायु रक्षा मिसाइल प्रणाली का किया सफल परीक्षण

  नई दिल्ली: भारत ने राजस्थान के पोखरण फायरिंग रेंज में बहुत ही कम दूरी…

16 hours ago

Himachal: जेपी नड्डा बोले- आजकल राहुल गांधी अर्बन नक्सल, देश को तोड़ने वालों की भाषा बोल रहे

  नाहन: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हिमाचल प्रदेश के नाहन में आयोजित…

17 hours ago

राहुल गांधी शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण करते हुए भाजपा पर हमलावर, बोले- संविधान बर्बाद कर शीश झुकाने का कोई मतलब नहीं

Kohlapur/Agencies: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कोल्हापुर में मराठा साम्राज्य के संस्थापक छत्रपति…

17 hours ago

Mandi News: अवैध निर्माण पर शिकंजा, 225 नोटिसाें में 10 की सुनवाई

  illegal construction cases : मंडी नगर निगम द्वारा अवैध निर्माण के खिलाफ जारी किए…

19 hours ago

Himachal: हरियाणा में भाजपा लगाएगी हैट्रिक: अनुराग

Hamirpur: सांसद अनुराग सिंह ठाकुर ने नादौन के गलोड में भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान…

19 hours ago