Follow Us:

15 दिनों से खुले में बह रही सीवरेज की गंदगी, नरक जैसा जीवन जीने को मजबूर हैं स्थानीय लोग

सुनिल ठाकुर, बिलासपुर |

घुमारवीं नगर परिषद के तहत वार्ड नं- 5 बजोहा के बजोहा में लगभग पंद्रह दिनों  से सीवरेज की गंदगी खुले में बह रही हैं। जिससे स्थानीय लोगों को नरक जैसा जीवन जीने को मजबूर हैं । गर्मी के मौसम में खुले में बह रही यह गंदगी किसी गंभीर बीमारी को न्यौता दे रही हैं ,पर प्रशासन और संबधित विभाग जानकर भी अनजान बना हुआ है ।

लगभग पंद्रह दिनों यह सीवरेज की गंदगी खुले में सड़क पर बह रही हैं तथा सीवरेज के दो चैंबरो  से ही निकल कर यह गंदगी नाले में गुल मिल रही है ।,लोग  बार बार संबधित विभाग व कर्मचारियों को अवगत करवाया ,सिर्फ कोरा झूठा आश्वासन के शिवा कुछ न मिला ।इस गंदगी से लोग  व आम राहगीरो को परेशानी उठानी पड़ रही हैं तथा क ई दिनों से चैबर खुले पड़े है जिससे कोई बड़ा हादसा भी हो सकता है क्योंकि यह चैबर सड़क केकिनारे ही है ।

खुले में बहती यह गंदगी जहां स्थानीय लोगों के लिए परेशानी बन रही हैं ,तो कहीं लोगो मे यह डर भी सता रहा है कि  बहती यह गंदगी सीधी सीर खडड मे घुल रही हैं। जिससे कहीं बीमारी का रूप धारण न कर ले,अगर समय रहते विभाग नहीं संभला ।

क्या कहते हैं स्थानीय लोग

स्थानीय लोगों कहा कि इस चैबर से यह सीवरेज का गंदगी काफी समय से खुले मे वह रही हैं जो किसी भंयकर बीमारी के आगाज के संकेत है ।विभाग को शिमला मे हुए कांड से सबक लेना चाहिए और तुंरत प्रभाव से खुले मे बह रही यह सीवरेज की गंदगी  के ऊपर रोकथाम कर लेनी चाहिए । खुले.में बह रही यह गंदगी सीर खड्ड मे घुल रही हैं और सीर खड्ड से कई पानी की स्कीमें हैं। 

जिनसे रोजाना लोगों को पानी मुहैया करवाया जा रहा है। खुले मे बह रही रही इस गंदगी से बदबू आ रही हैं जिससे स्थानीय लोगों अपने घरों मे रहना भी मुश्किल हो रहा है ।लोगो ने विभाग को चेताया है कि अगर शीघ्र इस तरफ ध्यान नहीं दिया गया तो कोर्ट का दरवाजा खटखटाया जाएगा और आंदोलन का रास्ता भी अपनाया जाएगा।  जिसकी सारी जिम्मेदारी विभाग और प्रशासन की होगी।