Follow Us:

100 फीट लंबे काले झंडे के साथ धरने पर बैठे कांग्रेस पार्षद

पी.चंद |

नगर परिषद जोगिंदरनगर के पार्षद अजय धरवाल, ममता कपूर व शीला देवी ने आज मुख्यमंत्री शहरी आजीविका गारंटी योजना के अंतर्गत काम कर रही 100 से अधिक महिलाओं के मेहनताने को पिछले तीन महीने से जारी न करने के विरोध में उपमंडलाधिकारी नागरिक के कार्यालय के बाहर 100 फीट लंबा काला झंडा ले कर धरना दिया.

इस अवसर पर अजय धरवाल ने कहा की पिछले तीन महीनों से मुख्यमंत्री शहरी आजीविका गारंटी योजना के अंतर्गत कार्य कर रही महिलाओं के मेहनताने को जारी किए जाने को ले कर कई मर्तबा कार्यकारी अधिकारी को उपमंडलाधिकारी नागरिक जोगिंदर नगर को व निदेशक शहरी विकास विभाग को लिखा जा चुका है.

परंतु आज दिन तक महिलाओं की मेहनत का एक रुपया भी उनके खाते में नहीं डाला गया है. जो की इन महिलाओं के साथ अन्याय है . प्रदेश सरकार ने इस योजना के लिए जब धन नगर परिषद को आबंटित कर रखा है तो फिर वर्तमान नगर परिषद उस पैसे पर कुंडली मार कर क्यों बैठी है. मेहनत कश महिलाओं की मजदूरी का पैसा उनको मिलना चाहिए. एक महीना पूर्व ही नगर परिषद अध्यक्ष ,उपाध्यक्ष व नगर परिषद प्रशासन ने आश्वस्त किया था की इन महिलाओं की मजदूरी एक सप्ताह में जारी कर दी जाएगी परंतु आज उनके कहे शब्दों को एक महीना बीत चुका है तथा महिलाएं के खातों में एक फूटी कोड़ी नहीं आई है.

वर्तमान नगर परिषद ने जनता के बीच अपनी विश्वसनीयता खो दी है. प्रदेश सरकार की अपने प्रशाशन पर कोई पकड़ नहीं है. सरकार योजनाएं तो बना रही है पर धरातल में प्रशाशन इन योजनाओं के अंतर्गत आम जनमानस का शोषण कर रहा है. आम जनमानस की कोई भी सुनने वाला नहीं है. यदि जोगिंदरनगर प्रशासन व नगर परिषद जोगिंदर नगर ने दो दिन के भीतर इन महिलाओं का मेहनताना इनके खातों में नहीं डाला तो जोगिंदर नगर विधानसभा क्षेत्र के दौरे में आने वाले प्रदेश सरकार के मंत्रियों, अधिकारियों, व मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखा कर विरोध किया जाएगा. जिस की जिमेवारी प्रदेश सरकार व प्रशाशन की होगी.