Follow Us:

वायरल लेटर में CBI पर उठे सवाल, किसी और एजेंसी को सौंपी जाए जांच: कांग्रेस

पी. चंद |

गुड़िया प्रकरण में सीबीआई की जांच सवालों के घेरे में आने पर कांग्रेस ने हमलावर रुख अपना लिया है। शनिवार को हिमाचल प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमैन नरेश चौहान ने सीबीआई और जयराम सरकार पर जमकर हमला बोला। चौहान ने कहा कि 8 महीने बाद भी केंद्रीय एजेंसी सीबीआई के हाथ खाली हैं। अब तो सरकार भी बीजेपी की है और सीबीआई भी, फिर क्यों आरोपी सलाखों के पीछे नहीं हैं..?

चौहान ने कहा कि कॉन्सटेबल के वायरल लेटर ने सबको चौंका दिया है। लेटर में सीबीआई की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए गए, जिसके चलते सरकार को मामले की जांच किसी और एजेंसी को सौंपनी चाहिए। हाथ पर हाथ धरे बैठने से काम नहीं चलने वाला, सरकार को गुड़िया मामले में कोई ठोस कदम उठाने चाहिए। कांग्रेस पीड़ित परिवार के लिए न्याय चाहती है और सरकार इसपर जल्द कोई सही कदम उठाए, अन्यथा आंदोलन किया जाएगा।

चौहान ने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान विपक्ष में रहते हुए बीजेपी इस मामले पर जमकर राजनीति की, लेकिन अब वे मौन है और उनका जवाब देते नहीं बन रहा। सीबीआई जांच की मांग करने वाली बीजेपी अब क्यों नहीं कुछ कह रही। ग़ौरतलब है कि सोशल मीडिया पर ये लेटर डाला गया था, जिसमें दावा किया गया था कि ये लेटर जेल में बंद पुलिस कॉन्सटेबल ने लिखा है। लेटर में सूरज की हत्या को लेकर भी पुलिसवालों को दोषी बताया गया था और सीबीआई जांच पर भी सवाल उठाए गये थे।