Follow Us:

बीजेपी के सोशल मीडिया कार्यशाला में बोले नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर

डेस्क |

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि तकनीक ने  हर काम को आसान बना दिया। पहले जिन कामों की सूचना के लिए हफ़्ता दो हफ़्ता पहले चिट्ठियां लिखी जाती थी  वह काम एक सेकंड में हो जाता है। समय के साथ-साथ तकनीकि अपग्रेड हो रही है। उसी के साथ हमें भी नई-नई तकनीकियों के प्रयोग सीखने चाहिए। जिससे हम अपनी बातें लोगों तक आसानी से पहुंचा सकें।
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नई तकनीकी के इस्तेमाल को प्रोत्साहित करते हुए सब देखते हैं। जबकि वह हमेशा से ही नई-नई तकनीकियों के बारे में जानने में उत्सुक रहते थे। वह नई तकनीकि और गैजेट्स के बारे में पता करते रहते थे और उनका समाज के लाभ में कैसे इस्तेमाल हो सकता है उसके बारे में जानने की कोशिश करते रहते थे। वह आज भी तकनीकि को विशेष महत्व देते हैं। आज विभिन्न नीतियां बनाने में तकनीक का विशेष इस्तेमाल हो रहा है।
जिससे किसी भी योजना की लीकेज कम से कम हो सके और ज़्यादा से ज़्यादा पारदर्शी तरीके योजनाओं का क्रियान्वयन हो सके। यह सारी चीजें आज हमें दिखाई भी दे रही हैं और उनका लाभ देश भर के लोगों को मिल रहा है।
नेता प्रतिपक्ष ने बीजेपी के कार्यकर्ताओं से कहा कि मोदी सरकार द्वारा सैकड़ों जनहितकारी योजनाएं चलाई हैं। जिसका लाभ करोड़ों लोगों को मिल रहा है। सभी योजनाओं के बारे में सोशल मीडिया के माध्यम से प्रभावी तरीक़े से लोगों को बताया जाना चाहिए। जिससे उन योजनाओं से कोई भी पात्र व्यक्ति वंचित न रह जाए। इसके अलावा विपक्षियों द्वारा हमारे ख़िलाफ़ कई झूठ प्रसारित करने का प्रयास किया जाता रहता है। सोशल मीडिया के माध्यम से सही सूचनाएं लोगों तक पहुंचा के विपक्ष के झूठ को भी बेनक़ाब किया जाना चाहिए