Follow Us:

‘हमारा शिमला हमारा अभिमान’ संस्था ने रिज पर लगाया रक्तदान शिविर, अस्पतालों में खून की कमी को किया दूर

पी. चंद, शिमला |

कोरोना महामारी के दौर में किसी व्यक्ति की खून की कमी की वजह से जान न जाये इसके लिए समय-समय पर स्वयंसेवी संस्थाएं सोशल डिस्टनसिंग को ध्यान में रखते हुए रक्तदान शिविर आयोजित कर रही हैं और अस्पतालों में खून की कमी को दूर करने का प्रयास कर रही है। इसी मुहिम में 'हमारा शिमला हमारा अभिमान' संस्था ने भाग लेते हुए शिमला के रिज मैदान में ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया। रक्तदान शिविर का शुभारंभ मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार और बीजेपी प्रदेश महामंत्री

त्रिलोक जमवाल ने कहा कि कोरोना संकट के कारण अस्पतालों में खून की कमी देखने को मिल रही है। लेकिन 'हमारा शिमला हमारा अभिमान' संस्था और अन्य संस्थाएं समय-समय पर खून की इस कमी को दूर करने के लिए सराहनीय काम रही है। रक्तदान एक पुण्य का काम है और इसमें बढ़ चढ़ लोगों को भाग लेना चाहिए ताकि जरुरतमंदो की जान बचाई जा सके।

रक्तदान के लिए डॉक्टरों की टीम आईजीएमसी शिमला से आई थी जिसकी अध्यक्षता डॉ अपूर्वा ने की। त्रिलोक जमवाल ने प्रदेश की सभी संस्थाओं से आग्रह किया कि आज के समय में सबको इस प्रकार के आयोजन बढ़-चढ़कर करने चाहिए। आजकल बड़ी तादात में लोग अस्पताल में रक्त मांग रहे हैं और कमी होने के कारण उनको खून प्राप्त नहीं हो पा रहा था।