Follow Us:

श्री श्री 108 श्री गोविंद दास वैष्णव की पुण्यतिथि पर सम्मेलन का समापन, भगवान कृष्ण को छप्पन भोग

जोगिंदरनगर में साकेतवासी श्री श्री 108 श्री गोविंद दास वैष्णव की पांचवीं पुण्यतिथि के मौके पर चल रही श्री रामकथा, महालक्ष्मी महायज्ञ और राष्ट्रीय सन्त सम्मेलन का समापन हो गया.

पी. चंद |

मंडी: जोगिंदरनगर में साकेतवासी श्री श्री 108 श्री गोविंद दास वैष्णव की पांचवीं पुण्यतिथि के मौके पर चल रही श्री रामकथा, महालक्ष्मी महायज्ञ और राष्ट्रीय सन्त सम्मेलन का समापन हो गया. ये सम्मेलन श्री रामकृष्ण आश्रम लदरूहीं मे चल रहा था. समापन पर अखिल भारतीय सन्त समिति के प्रदेशाध्यक्ष महंत श्री श्री 108 राम मोहन दास रामायणी जी महाराज ने हिस्सा लिया.

उन्होंने बताया कि 24 मई से 1 जून तक चल रहे कार्यक्रम के पूर्णाहुति दिवस पर श्रीकृष्ण जी को छपन्न भोग लगाया गया. जिसे विशेष रूप से बनारस से पहुंचे पूज्य लालदास जी महाराज द्वारा अपने हाथों से शुद्ध सात्विक तरीके से बनाया गया. उन्होंने कहा कि 24 मई से 1 जून तक लगातार प्रातः काल 7 से 9 बजे तक देवताओं का पूजन, 8.30 से 12.30 बजे तक हवन यज्ञ दोपहर बाद 2 से 5 बजे तक श्री राम कथा श्रवण,शाम को 5 से 6 बजे तक नित्य श्रीसंतों के प्रवचन और आशीर्वाद के साथ रात को 8 से 10 बजे तक भक्तजनों ने आनंद लिया.

उसके बाद सुबह 8 से 11 बजे बाल भोग, दोपहर को लंगर और रात को सभी के लिए दयालू प्रसाद का आयोजन किया गया. उन्होंने कहा कि इस आयोजन में सभी भक्तजनों ने दिल खोलकर अपना सहयोग दिया. उन्होंने इस आयोजन की सफलता के लिए जोगिंदर नगर प्रशासन, स्थानीय जनता, अपने अनुयायियों और मीडिया का आभार व्यक्त किया, जिनके सहयोग से यह आयोजन सफल हो पाया.