Follow Us:

गुरु ग्रंथ साहिब बेअदबी मामला: SIT के सामने पेश होने चंडीगढ़ पहुंचे बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार

समाचार फर्स्ट डेस्क |

3 साल पहले पंजाब के फरीदकोट के बरगाड़ी गांव में सिखों के पवित्र ग्रंथ गुरु ग्रंथ साहिब के बेअदबी के मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी के सामने पेश होने के लिए बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार बुधवार सुबह चंडीगढ़ पहुंचे। उनसे पूछताछ के लिए इस मामले में एसआईटी ने हाल ही में समन जारी किया था।

एसआईटी ने 2015 में हुए बेअदबी के विभिन्न मामलों और फायरिंग के बाद कोटकपुरा थाने में दर्ज मामले के संबंध में पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल, शिरोमणि अकाली दल सुप्रीमो सुखबीर बादल और अक्षय कुमार को समन जारी किए गए थे। इस मामले में ऐक्टर अक्षय कुमार पर जस्टिस रणजीत सिंह आयोग की रिपोर्ट में संगीन आरोप लगे थे।

आरोपों के मुताबिक अक्षय ने 20 सितंबर 2015 को अपने फ्लैट पर तत्कालीन डेप्युटी सीएम सुखबीर सिंह बादल और डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम के बीच बैठक करवाई थी। इसी मीटिंग के दौरान ही डेरा प्रमुख की फिल्म को पंजाब में रिलीज करने पर मुहर लगी।

वहीं, दूसरी ओर अक्षय इन आरोपों को नकारते रहे हैं। अक्षय ने अपनी सफाई में कहा था कि अपने पूरे जीवन में वह कभी भी राम रहीम से नहीं मिले हैं। आपको बता दें कि एसआईटी इस मामले में अभी तक एडीजीपी जितेंदर जैन, आईजी परमराज सिंह उमरानंगल, आईजी अमर सिंह चहल, फिरोजपुर के तत्कालीन डीआईजी एमएस जग्गी, फरीदकोट के तत्कालीन डीसी एसएस मान, एसएसपी वीके स्याल और एसडीएम के अलावा विधायक मनतार बराड़ से पूछताछ कर चुकी है। इनके अलावा कई अन्य लोगों से भी पूछताछ की जा चुकी है।