Follow Us:

सोमवार को आंध्रप्रदेश के तट से टकराएगा समुद्री तूफान ‘फेथई’

समाचार फर्स्ट डेस्क |

समुद्री तूफान फेथई सोमवार को आंध्रप्रदेश के तट से टकराएगा। इसके असर से तटीय छत्तीसगढ़, आंध्रप्रदेश और उत्तरी तमिलनाडु में रविवार और सोमवार को भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।  आंध्र प्रदेश सरकार ने राज्य मशीनरी को हाई अलर्ट कर दिया है और एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें शनिवार को तैनात कर दी गई हैं।

एरिया साइक्लोन वार्निंग सेंटर के निदेशक एस बालचंद्रन के अनुसार तमिलनाडु के समुद्र तट से करीब 900 किलोमीटर दूर बंगाल की खाड़ी में गहरे दबाव के क्षेत्र की वजह से तूफान फेथई बन रहा है। फेथई उत्तर पश्चिम दिशा की ओर आगे बढ़ रहा है। उन्होंने बताया कि जिस रफ्तार से तूफान फेथई आगे बढ़ रहा है यह 17 दिसंबर को ओंगोले और काकीनाड़ा के बीच आंध्रप्रदेश के तट को पार कर सकता है। इस दौरान भारी बारिश होने की आशंका है और हवाएं 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती हैं।

रायपुर में बढ़ेगी ठंड

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में समुद्री तूफान फेथई का असर शनिवार को देखा गया। तेज ठंडी हवाएं पूरी दिन चली। दिन का अधिकतम तापमान 27.1 डिग्री रहा। प्रदेश में सबसे अधिक तापमान दुर्ग में 29.4 डिग्री दर्ज हुआ। राज्य में सबसे ठंडी जगह अंबिकापुर रही जहां न्यूनतम तापमान 9.7 डिग्री दर्ज किया है।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि रविवार को रायपुर के मौसम में बदलाव होगा। रायपुर संभाग के कुछ जगहों पर बादल छाएंगे। कहीं-कहीं हल्की बारिश होगी। हालांकि बादलों की वजह से दिन का अधिकतम तापमान ज्यादा नहीं बढ़ेगा। लेकिन हवा चलने से पूरे दिन ठंडक बनी रहेगी।