Follow Us:

J&K: हंदवाड़ा में 3 दिनों से एनकाउंटर जारी, 5 जवान शहीद

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ गुरुवार रात से ही मुठभेड़ जारी है। रविवार सुबह फायरिंग रूक गई है। सुरक्षाबलों की ओर से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। रविवार को इस मुठभेड़ के दौरान घायल एक सीआरपीएफ जवान शहीद हो गया है। इस एनकाउंटर में अब तक तीन सीआरपीएफ जवान और दो पुलिसकर्मी शहीद हो चुके हैं।

बता दें, इस एनकाउंटर में शनिवार को सुरक्षाबल के चार जवान शहीद हो गए थे और एक आम नागरिक की मौत हो गई थी। इस दौरान दो आतंकियों के मारे जाने की खबर है। फिलहाल, आतंकियों की लाश नहीं मिली है। जानकारी के मुताबिक, आतंकी एक घर में छिपे हुए हैं। बता दें कि सुरक्षाकर्मी एनकाउंटर के बाद मलबे की तलाशी कर रहे थे तभी अचानक एक आतंकी निकलकर फायरिंग करने लगा था।

हंदवाड़ा के बाबागुंड में चल रही इस मुठभेड़ की वजह से स्थानीय लोगों में भी दहशत है। आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ की 92वीं बटैलियन में तैनात उत्तर प्रदेश के मोदीनगर के विनोद कुमार शहीद हो गए थे। आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच चल रही इस मुठभेड़ के साथ ही आसपास के क्षेत्र में भी सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के ठिकाने को चारों ओर से घेरा हुआ है और लगातार उन पर जवाबी कार्रवाई की जा रही है।

शुक्रवार देर रात सुरक्षाबलों को हंदवाड़ा इलाके के एक गांव में आतंकियों के छिपे होने की खबर थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया था। दोनों ओर से शनिवार सुबह तक फायरिंग चली। इसके बाद अचानक फायरिंग रूक गई। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के छिपे होने वाले घर में सर्च ऑपरेशन शुरू किया, तभी आतंकी ने फायरिंग शुरू कर दी। सेना की 22 आरआर, 92 बटालियन सीआरपीएफ और एसओजी की टुकड़ियों ने सर्च ऑपरेशन चलाया था।